ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया में पड़ी दरार, कोच अनिल कुंबले से खुश नहीं हैं विराट कोहली, सचिन-सौरव-लक्ष्मण कराएंगे सुलह

बीसीसीआइ भी कुछ कारणों से कुंबले से नाराज़ है। कुंबले ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अपनी सैलेरी बढ़ाने की मांग की थी, जिसके बाद से बीसीसीआइ के आधिकारी भी उनसे खुश नहीं हैं।

विराट कोहली और टीम के कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ी कोच अनिल कुंबले के सख्त रवैये से खुश नहीं हैं।(Photo: BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए इंग्लैंड में है। इस बीच कप्तान विराट कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले के बीच मनमुटाव की बात सामने आई है। चैंपियंस ट्रॉफी में अपना खिताब बचाने के लिए इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और भारतीय टीम में दरार पड़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। विराट कोहली के साथ टीम के कई अन्य खिलाड़ी अनिल कुंबले से खफा बताये जा रहे हैं। रिपोर्ट की माने तो अनिल कुंबले टीम के खिलाड़ियों के साथ कुछ ज्यादा ही सख्ती से निपट रहे हैं और इसी बात को लेकर खिलाड़ी उनसे खुश नहीं है। खबरों की माने तो कई सीनियर खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से कुंबले की शिकायत भी की है।

बीसीसीआइ भी कुछ कारणों से कुंबले से नाराज़ है। कुंबले ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अपनी सैलेरी बढ़ाने की मांग की थी, जिसके बाद से बीसीसीआइ के आधिकारी भी उनसे खुश नहीं हैं। इसलिए बोर्ड ने उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया और कोच के पद के लिए नए सिरे से आवेदन मंगाने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी। इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी हेड कोच अनिल कुंबले के ड्रेसिंग रूम में ज्यादा रौब जमाने के चलते परेशान हैं। खिलाड़ियों का कहना है कि कुंबले ड्रेसिंग रूम में उनकी आजादी को कम कर रहे हैं। टीम इंडिया में दरार की खबरें मीडिया में आई तो कप्तान और कोच की बीच सुलह कराने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अडवाइजरी पैनल के मेंबर और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण दोनों के बीच समझौता करा सकते हैं। हालांकि टीम इंडिया के लिए नया कोच चुनने की जिम्मेदारी भी इन्ही तीनों दिग्गजों को सौंपी गई है।

Video: टॉप 5 हेडलाइंस: बाबरी केस में आज फैसला, गांधी की तुलना बाल ठाकरे से और अन्य खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App