ताज़ा खबर
 

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बंगलौर के एक स्टार्टअप में किया इन्वेस्ट, जानिए क्या है कंपनी का नाम

जिस कंपनी के साथ विरुस्का ने पार्टनरशिप डील की है, उसे कनाडा के जाने-माने अरबपति बिजनेसमैन प्रेम वत्स ने शुरू किया था। वह Fairfax Financial के चीफ एग्जक्यूटिव हैं। इस कंपनी का नाम डिजिट है।

कोहली संग अनुष्का ने किया निवेश

फिल्मों में अभिनय के अलावा अनुष्का प्रोडक्शन में भी हाथ आजमा चुकीं हैं। अब खबर मिली है कि उन्होंने पति विराट कोहली संग एक नए स्टार्टअप में भी रुपए इनवेस्ट किए हैं। जी हां, कोहली और अनुष्का ने मिलकर बंगलौर बेस्ड एक स्टार्टअप कंपनी में 2.2 करोड़ रुपए का इनवेस्ट किए हैं। बता दें कि जिस कंपनी के साथ विरुस्का ने इतनी बड़ी राशि के साथ पार्टनरशिप डील की है, उसे कनाडा के जाने-माने अरबपति बिजनेसमैन प्रेम वत्स ने शुरू किया था। वह Fairfax Financial के चीफ एग्जक्यूटिव हैं। इस कंपनी का नाम डिजिट है। इसके बारे में बिजनेस इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म पेपर वीसी के द्वारा जानकारी मिली है।

जानकारी के मुताबिक, तीन साल पुरानी स्टार्टअप कंपनी (Digit) ने 84 करोड़ डॉलर का फंड जुटा लिया है, जिसमें सबसे ज्यादा निवेश अभिनेत्री अनुष्का और टीम इंडिया के कैप्टन कोहली का है। इस डील में जहां कोहली ने 1.73 करोड़ रुपए का निवेश किया है। अनुष्का ने 43 लाख रुपए इनवेस्ट किए हैं। कंपनी में इन दोनों की कुल हिस्सेदारी 0.25% है।

 

View this post on Instagram

 

On point for 2020

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

बता दें कि इससे पहले भी डिजिट ने एक बार फंड को कलेक्ट किया था जो जनवरी में ही खत्म हुआ है। कंपनी के शेयर्स में ए91 पार्टनर्स, फैरिंग कैपिटल और TVS कैपिटल की हिस्सेदारी थी। कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन कामेश गोयल के मुताबिक, इक्विटी कैपिटल का इस्तेमाल इरडा (Insurance Regulatory and Development Authority of India) की गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए विदेशी हिस्सेदारी को लिमिट में रखने के लिए किया जाएगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

IRDAI के मुताबिक, डिजिट उन जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में से एक है, जो मुनाफे में है। फाइनेंशियल ईयर 2018-19 में इसकी प्रीमियम इनकम 17.2 करोड़ डॉलर थी। गोयल ने बताया, मौजूदा वित्त वर्ष में यह आंकड़ा 32.5 अरब डॉलर को पार कर सकता है। यही वजह है कि कोहली और अनुष्का ने भी बिना संदेह किए एक बड़ा अमाउंट इस कंपनी पर निवेश किया है। कंपनी के साथ डील कर कोहली और अनुष्का को भी मुनाफा मिल सकता है।


बात अगर विराट और अनुष्का के वर्क फ्रंट की करें तो जहां कोहली इन दिनों मैदान पर शानदार फोर्म में हैं तो वहीं अनुष्का इन दिनों अवॉर्ड्स शो के जरिए लाइमलाइट में हैं। जल्द ही अनुष्का झूलन गोस्वामी की बायोपिक में नजर आएंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोई भी पोस्ट करने से पहले अपनी सोशल मीडिया मैनेजर से परमीशन मांगते हैं रोहित शर्मा
2 IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली को दी चुनौती! कहा- विकेट लेकर करुंगा शानदार वापसी
3 India vs west indies Women’s Updates: टॉस जीतकर भारत ने चुनी बल्लेबाजी, जानिए मौसम का हाल
IPL 2020 LIVE
X