ताज़ा खबर
 

VIDEO : न्यूजीलैंड के खिलाफ चमके विजय शंकर, लेकिन रायडू की इस गलती से गंवाया विकेट

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: रोहित ने तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल परिस्थितियों में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने की चुनौती ली। हैमिल्टन की तरह वेस्टपैक स्टेडियम में भी गेंद स्विंग कर रही थी जिसमें रोहित और शिखर धवन सहित भारतीय बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा।

मैच के दौरान की तस्वीर। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

अंबाती रायुडू की बड़ी अर्धशतकीय पारी और हार्दिक पंड्या की आखिरी क्षणों की विस्फोटक बल्लेबाजी से भारत ने टॉप ऑर्डर की और एक और नाकामी के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में 49.5 ओवर में 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन जल्द ही उसका स्कोर चार विकेट पर 18 रन हो गया। भारतीय मध्यक्रम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव था और ऐसे में वह आज अपेक्षाओं पर खरा उतरा। रायुडू (113 गेंदों पर 90 रन) और विजय शंकर (64 गेंदों पर 45 रन) ने पांचवें विकेट के लिये 98 रन जोड़कर भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। अच्छी लय में दिख रहे विजय शंकर 45 रन बनाकर रन आउट हो गए हैं। शंकर और रायडू के बीच रन लेते समय गलतफहमी हुई और दोनों बल्लेबाजों के बीच हुई इस मिसअंडरस्टैंडिंग में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा। हालांकि, इसके बाद पंड्या ने स्लॉग ओवरों में 22 गेंदों पर 45 रन की तुफानी पारी खेली जिसमें पांच छक्के शामिल हैं।

इन तीनों के अलावा केदार जाधव (45 गेंदों पर 34 रन) ही दोहरे अंक में पहुंचे। रायुडू और जाधव ने छठे विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी की। न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 35 रन देकर चार विकेट लिये जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 39 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम चौथे वनडे में 92 रन पर ढेर हो गयी थी और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

रोहित ने तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल परिस्थितियों में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने की चुनौती ली। हैमिल्टन की तरह वेस्टपैक स्टेडियम में भी गेंद स्विंग कर रही थी जिसमें रोहित और शिखर धवन सहित भारतीय बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा। पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले बोल्ट और हेनरी ने पूरी तेजी दिखाई और गेंद को अच्छी तरह से स्विंग किया। कीवी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम किया। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO : वेलिंगटन में हार्दिक पंड्या का धमाका, जड़ दिए लगातार तीन छक्के
2 Ind vs NZ 5th ODI Highlights: 35 रनों की शिकस्त देकर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा
3 Ind vs NZ 5th ODI Highlights: भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम, अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 35 रनों से हराया
राशिफल
X