ताज़ा खबर
 

IPL, SRH vs RPS: देखिए एमएस धोनी के वो दो छक्‍के, जिन्‍होंने पलट दिया मैच का रुख

धोनी ने भुवनेश्‍वर कुमार के आखिरी ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो छक्‍के लगाए।

IPL मैच में शॉट लगाते एमएस धोनी। (Source: PTI)

एमएस धोनी, भारतीय क्रिकेट का वो सितारा जिसने कई मौकों पर टीम को जीत दिलाई है। आईपीएल 10 के शुरुआती मैचों में अपनी टीम, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए परफॉर्म न कर पाने पर टीम के सह-मालिक हर्ष गोयनका ने कई बार धोनी पर निशाना साधा। मगर एक बार धोनी चले तो फिर सबके मुंह बंद हो गए। दसवें सीजन के 44वें मैच में पुणे का सामना था धाकड़ सनराइजर्स हैदराबाद से, जो टीम अपनी गेंदबाजी के लिए खासी तारीफ बटोर रही है। शनिवार के मैच में भी एक वक्‍त पर पुणे 4 विकेट गंवाकर संकट में थी। मगर इसके बाद आए धोनी ने 21 गेंदों में 31 रनों की पारी खेलकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर (20 ओवर में 148 रन) तक पहुंचाया। धोनी ने भुवनेश्‍वर कुमार के आखिरी ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो छक्‍के लगाए। बाद में, यही दो छक्‍के (कुल 12 रन) ही निर्णायक साबित हुए। जब हैदराबाद की बल्‍लेबाजी शुरू हुई तो चौके-छक्‍के लगने लगे।

पुणे से मिले 149 रनों के सामान्य लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी। हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी और उसके चार विकेट शेष थे। लेकिन आखिरी ओवर लेकर आए पुणे के गेंदबाज जयदेव उनादकट ने हैट्रिक पूरी करते हुए इस ओवर में पुणे को एक भी रन नहीं लेने दिया। उनादकट ने आखिरी ओवर में बिपुल शर्मा (8), राशिद खान (3) और भुवनेश्वर कुमार को दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर पवेलियन भेज अपनी हैट्रिक पूरी की। वह इस आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं।

हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वार्नर (40) और युवराज सिंह (47) ही उपयोगी पारियां खेल सके। दोनों के अलावा दहाई का आंकड़ा पार करने वाले शिखर धवन ने 19 रनों की पारी खेली। हैदराबाद का शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सका। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरूआत खराब रही और उसने 29 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए। धवन और केन विलियमसन (4) पवेलियन लौट चुके थे।

यहां से वार्नर ने तीसरे विकेट के लिए युवराज सिंह के साथ 54 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। लेकिन बेन स्टोक्स ने वार्नर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। वह 83 के कुल स्कोर पर आउट हुए। मोएजिज हेनरिक्स चार रनों का योगदान ही दे सके और इमरान ताहिर का शिकार बने।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App