ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: गजब का बैलेंस बनाकर स्‍टंप आउट होने से बचे महेंद्र सिंह‍ धोनी, देखें वीडियो

राजकोट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने 40 रन से जीत दर्ज की थी।

न्यूजीलैंड ने 4 नवंबर को भारत से टी20 मैच जीतने के बाद सीरीज नें 1-1 से बराबरी कर ली है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रन से हरा दिया था। इस मैच के दौरान जब महेंद्र सिंह धोनी खेल रहे थे। 16वें ओवर के बाद एक मौका ऐसा आया कि धोनी आउट होते होते बाल बाल बचे। दरअसल धोनी ने एक बॉल पर 6 लगाने के लिए जैसे ही बल्ला घुमाया तो वह अपना संतुलन खो बैठे। वह पिच पर थोड़ा सा आगे बढ़कर खेल रहे थे, जैसे ही उन्होंने बॉल आई तो वह सीधे विकेट कीपर के हाथों में गई, यह देख धोनी ने क्रीज नहीं छोड़ी लेकिन इसके लिए उन्होंने अपने दोनों पैर खोल दिए। विकेट कीपर ने इतनी देर में बॉल को विकेट से टच कर दिया, यह देख मैदान में सन्नाटा सा छा गया। धोनी आउट हुए या नहीं अब इसका फैसला आने की बारी थी। फैसला पेंडिंग चला गया था, जब फैसला आया तो क्रिकेट फैन्स की जान में जान आई, क्योंकि धोनी आउट नहीं हुए थे।

4 नवंबर को खेले गए इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से बनाए गए 65 रन और महेंद्र सिंह धौनी के साथ पांचवे विकेट के लिए की गई 56 रनों की साझेदारी के बलबूते टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की, लेकिन मुनरो की शतकीय पारी से बना विशाल स्कोर उनकी पहुंच से बाहर ही रहा। अपना दूसरा मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने 21 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23 रनों की पारी खेली और कप्तान कोहली के साथ मिलकर टीम को संभालते हुए स्कोर 65 तक ले गए।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 11 रन के स्कोर पर ही शिखर धवन (1) और रोहित शर्मा (5) के विकेट खो दिए थे। पिछले मैच में रिकार्ड साझेदारी करने वाली जोड़ी बाउल्ट का शिकार होकर पवेलियन लौटी। 6 रन के स्कोर पर ही बाउल्ट ने धवन को बोल्ड किया था और फिर पांच रन बाद रोहित को विकेट के पीछे ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच कराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App