ताज़ा खबर
 

India vs Australia 2nd ODI: स्‍लेजिंग कर रहे मैथ्‍यू वेड को विराट कोहली ने इस तरह दिया जवाब, देखें वीडियो

India vs Australia 2nd ODI: विराट कोहली ने धीमी शुरुआत की मगर एक बार क्रीज पर सेट होने के बाद वह खुलकर खेलने लगे।

India vs Australia 2nd ODI: कोलकाता वनडे में विराट कोहली शतक से चूक गए। उन्‍होंने 92 रनों की पारी खेली।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर श्रृंखला का दूसरा एकदिवसीय मैच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अच्‍छी शुरुआत की। ओपनर रोहित शर्मा के सस्‍ते में आउट होने के बाद अंजिक्‍य रहाणे और कप्‍तान विराट कोहली ने पारी को संभाला। दोनों ने अपने-अपने अर्द्धशतक कुछ गेंदों के अंतर में पूरे किए। विराट कोहली ने धीमी शुरुआत की मगर एक बार क्रीज पर सेट होने के बाद वह खुलकर खेलने लगे। जब ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज विकेट्स को तरसने लगे तो कंगारुओं ने स्‍लेजिंग का सहारा लिया। उनकी तरफ से मैथ्‍यू वेड ने कोहली की एकाग्रता भंग करने का प्रयास किया। वीडियो में वेड, कोहली को कुछ कहते दिख रहे हैं। कोहली ग्‍लव्‍स पहनते हुए वेड से बात करते रहते हैं, उसके बाद कोहली सीमा रेखा की तरफ इशारा करते हैं। एक और वीडियो में दिख रहा है कि कोहली के पास से गुजरते हुए वेड उनसे कुछ कहते हैं, जिसके बाद कोहली के चेहरे पर गुस्‍से के भाव उभरते हैं और वह वेड को जवाब देते हैं।

देखें वीडियो:

यहां पढ़ें LIVE क्रिकेट स्कोर, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2ND ODI

विराट कोहली कोलकाता में शतक लगाने से चूक गए। वह 92 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि बतौर कप्‍तान उन्‍होंने दिग्‍गज कप्‍तानों को पीछे छोड़ दिया है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 26 रनों से मात देने के बाद बतौर कप्तान कोहली के रिकॉर्ड में बड़ा सुधार हुआ है।

35 से ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले कप्तानों जैसे वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का जीत प्रतिशत देखें तो कोहली इन दोनों से कहीं आगे निकल चुके हैं। चेन्नई वनडे में मिली जीत के साथ कोहली की कप्तान में भारत 36 में से 28 मैच जीत चुका है। 7 में उसे हार मिली है और एक मुकाबला बेनतीजा रहा। इसका मतलब अब कोहली की जीत का प्रतिशत 77.77 है। इसमें वह मैच शामिल नहीं है, जिसका कोई नतीजा नहीं निकला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App