ताज़ा खबर
 

VIDEO: जसप्रीत बुमराह ने की ऐसी बल्‍लेबाजी, अंग्रेज भी ताली बजाने को हुए मजबूर

इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 114 रन बनाए। पहली पारी में 332 रन बनाने वाले इंग्लैंड की कुल बढ़त अब 154 रन हो गई है। सलामी बल्लेबाजी 46 रनों के साथ क्रीज पर डंटे हुए हैं जबकि रूट 29 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

अपनी पारी के छोटे से समय में जसप्रीत बुमराह ऐसी बल्लेबाजी की अंग्रेज भी ताली बजाने लगे। बल्लेबाजी के दौरान उन्हें तेज आक्रमण को ऐसे खेला कि वो खुद एक पेशेवर बल्लेबाज हो। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल मैदान में पांचवे और आखिरी टेस्ट में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के 6 विकेट 160 रन पर ही गिर गए। इसमें कप्तान विराट कोहली का महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल है। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और शिखर धवन एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। टीम की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा भी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। उन्होंने केएल राहुल की तरह 37 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे इस बार बिना खाते खोले पवेलियन लौट गए। बाद में छठे नंबर पर आए और पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे हनुमान विहारी ने अर्धशतक जरूर जमाया। एक समय में लग रहा था कि इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को 250 रन भी नहीं बनाने देंगे, मगर रवींद्र जडेजा ने इंग्लिश आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जडेजा ने ऐसे समय में महत्वपूर्ण 86 रनों की पारी खेली जब टीम को इसकी ज्यादा जरुरत थी। खास बात यह है कि उन्होंने 11वें नंबर के बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह के संग भी 32 रनों की साझेदारी की।

बुमराह ने भी जडेजा का साथ बखूबी दिया। अपनी पारी के छोटे से समय में उन्होंने ऐसी बल्लेबाजी की अंग्रेज भी ताली बजाने लगे। बल्लेबाजी के दौरान उन्हें तेज आक्रमण को ऐसे खेला कि वो खुद एक पेशेवर बल्लेबाज हो। उन्होंने इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के आक्रमण का भी सामने किया। ब्रॉड की सीधी स्टंप पर आती गेंदों को उन्होंने किसी उम्दा बल्लेबाज की तरह खेला। जसप्रीत बुमराह की इस छोटी सी बल्लेबाजी का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें जब बुमरहा ब्रॉड के आक्रमण को डिफेंड करते हैं तब पूरा मैदान तालियों से गूंज गया। कमेंटेटर भी कहते हैं ‘सोलिड डिफेंड’। ऐसा तब होता है जब टीम इंडिया का स्कोर 268 होता है। इस दौरान स्पिन आक्रमण पर तो उनका प्रदर्शन देख कमेंटेटर तारीख करने से खुद को रोक नहीं पाई। अपनी बल्लेबाजी के दौरान बुमराह ने 14 गेंदें खेली, हालांकि उन्होंने रन एक भी नहीं बनाया। स्पिन गेंदबाज के बाद एक बार फिर तेज गेंदबाज को बुमराह ने बखूबी खेला। हालांकि बाद में वह रन आउट हो गए और रवींद्र जडेजा शतक से चुक गए।

बता दें कि इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 114 रन बनाए। पहली पारी में 332 रन बनाने वाले इंग्लैंड की कुल बढ़त अब 154 रन हो गई है। सलामी बल्लेबाजी 46 रनों के साथ क्रीज पर डंटे हुए हैं जबकि रूट 29 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App