ताज़ा खबर
 

भारत की ओर से नहीं मिला खेलने का मौका, अब इस देश के लिए क्रिकेट खेल अपने सपनों को पूरा करेगा यह भारतीय खिलाड़ी

ईशान का चयन नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में हो गया है। जल्द ही वह सिंगापुर में होने वाली टीम-20 सीरीज में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते दिखेंगे। सिंगापुर में सिंगापुर, जिंबाब्वे और नेपाल के बीच त्रिकोणीय टीम-20 सीरीज खेली जानी है।

Author नई दिल्ली | Updated: September 25, 2019 9:16 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हर खिलाड़ी का सपना होता कि एक दिन वह अपने देश के लिए खेले। लेकिन सब को ऐसा करने का मौका नहीं मिलता। कई बार खिलाड़ी बेहद टैलेंटेड होता है लेकिन राष्ट्रीय टीम में उसका चयन नहीं होता। ऐसे में खिलाड़ी अपना पूरा करियर डोमेस्टिक क्रिकेट खेल कर निकाल देते हैं। ऐसा ही कुछ उत्तराखंड के हरिद्वार में रहने वाले बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ईशान पांडेय के साथ भी हुआ। ईशान भारत के लिए खेलना चाहते थे लेकिन कभी उन्हें देश से खेलने का मौका नहीं मिला ऐसे में अब नेपाल से खेलने जा रहे हैं।

ईशान का चयन नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में हो गया है। जल्द ही वह सिंगापुर में होने वाली टीम-20 सीरीज में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते दिखेंगे। सिंगापुर में सिंगापुर, जिंबाब्वे और नेपाल के बीच त्रिकोणीय टीम-20 सीरीज खेली जानी है। ईशान की इस कामयाबी पर परिजनों और क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है। ईशान इससे पहले नेपाल की अंडर-19 टीम से भी खेल चुके हैं।

ईशान ने बतया कि वे पढ़ाई में ध्यान देते हैं लेकिन नियमित रूप से सुबह और शाम को क्रिकेट का अभ्यास करते हैं। इस साल की शुरुआत में मुझे नेपाल की अंडर 19 टीम से खेलने का मौका मिला और अब मैं नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में हूं। उन्होंने बताया कि यह एक सपना सच होने जैसा है क्योंकि जब उसके माता-पिता को महसूस हुआ कि उनके पास क्रिकेट की प्रतिभा है तो उन्होंने अपना समय और पैसा दोनों उनपर लगया। ईशान ने बताया कि बल्लेबाजी के साथ-साथ वे मध्यम तेज स्विंग गेंदबाजी पर भी अभ्यास कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 धोनी के संन्यास की चर्चाओं से बौखलाए युवराज सिंह, कहा- इसका फैसला करना सिर्फ माही का हक
2 टी-20 क्रिकेट में पदार्पण करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनीं शेफाली, लेकिन नहीं खोल सकीं खाता
जस्‍ट नाउ
X