Uttar Pradesh won by 75 runs against bengal Suresh Raina and Akshdeep Nath played well - सैयद मुश्‍ताक अली टी20: सुरेश रैना के शतक पर सौरव गांगुली ने खूब बजाई तालियां, देखें वीडियो - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सैयद मुश्‍ताक अली टी20: सुरेश रैना के शतक पर सौरव गांगुली ने खूब बजाई तालियां, देखें वीडियो

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी स्टेडियम में अपनी टीम बंगाल को सपोर्ट करने पहुंचे थे। सौरव गांगुली रैना की पारी को देखकर काफी खुश नजर आए, रैना के शतक पूरा होते ही उन्होंने ताली बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

सौरव गांगुली और सुरेश रैना।

सैयद मुश्‍ताक अली टी20 में भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज सुरैश रैना ने बंगाल के खिलाफ शानदार शतक जड़ दिया है। सोमवार को खेले गए इस मैच में रैना ने उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए महज 49 गेंदों में अपना सौ पूरा किया। इस शतक के साथ ही रैना ने फॉर्म वापसी के संकेत भी दे दिए हैं। रैना नाबाद 126 रन बनाकर सैयद मुश्‍ताक अली में व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में सबसे आगे पहुंच गए हैं। आईपीएल से पहले रैना की इस आतिशी पारी को देखकर चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें रिटेन करने के फैसले से खुश होगी। अपनी विस्फोटक पारी के दौरान रैना ने 13 चौके और 7 छक्के भी लगाए। रैना की पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश बंगाल को 75 रनों से हराने में कामयाब रही। बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी स्टेडियम में अपनी टीम बंगाल को सपोर्ट करने पहुंचे थे। सौरव गांगुली रैना की पारी को देखकर काफी खुश नजर आए, रैना के शतक पूरा होते ही उन्होंने ताली बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया। इस पारी के दौरान ने रैना ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद टी-20 मैचों में चौथा शतक लगाने वाले अब वो तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस मैच में अपने 7000 रन भी पूरा किया।

Suresh-Raina-&-Sourav-Ganguly सौरव गांगुली और सुरेश रैना।

रैना से पहले भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के नाम टी-20 मैचों में 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड है। आईपीएल में इस साल सुरेश रैना चेन्नई के लिए अहम खिलाड़ी बनकर उभर सकते हैं। आईपीएल में चेन्नई के लिए रैना हमेशा से ही बेहद उपयोगी खिलाड़ी रहे हैं। सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं, अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग से भी उन्होंने कई मैच का रुख पलटा है। पंजाब के खिलाफ 2014 के सेमीफाइनल में उन्होंने 25 गेंदों में 87 रन की पारी खेली थी।

सुरेश रैना का लय अगर यूं ही बना रहा तो इस साल भी वो चेन्नई के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। मौजूदा समय में सुरेश रैना भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है, ऐसा माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह दी जा सकती है। रैना को लेकर बीसीसीआइ के चीफ सेलेक्टर एम. एस. के प्रसाद ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि रैना की फॉर्म की वजह से उन्हें वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है, अगर वह भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम में जरूर जगह दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App