ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी पर सवाल उठाने वालों को खुद कप्‍तान विराट कोहली ने दिया जवाब

कोहली ने कहा, ''अगर मैं तीन बार फेल होता हूं तो कोई मुझपर उंगली नहीं उठाएगा क्‍योंकि मैं 35 (साल) से ऊपर नहीं हूं।"

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में छक्‍का लगाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी। (Photo: PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन किया है। राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 में 37 गेंदों में 49 रन बनाने वाले धोनी पर उनके स्‍ट्राइक रेट और बाउंड्री न लगा पाने की नाकामी के लिए सवाल उठे थे। दूसरे छोर पर कोहली तेजी से रन बना रहे थे मगर धोनी उस तेजी से रन नहीं बना पा रहे थे। मंगलवार (7 नवंबर) को तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में जीत के साथ ही सीरीज पर कब्‍जा करने के बाद जब विराट कोहली ने धोनी को लेकर सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा, ”पहली बात तो मुझे ये समझ में नहीं आ रहा कि लोग इसपर क्‍यों बोल रहे हैं, मुझे समझ नहीं आ रहा।” कोहली ने कहा, ”अगर मैं तीन बार फेल होता हूं तो कोई मुझपर उंगली नहीं उठाएगा क्‍योंकि मैं 35 (साल) से ऊपर नहीं हूं। वो बंदा (धोनी) फिट है, हर फिटनेस टेस्‍ट पास कर रहा है, वह हरंसभव अंदाज में टीम की मदद करता है, फील्‍ड पर भी और बैट से भी। अगर आप श्रीलंका व ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज देखें तो उन्‍होंने काफी अच्‍छा किया और इस सीरीज में उन्‍हें बैटिंग के लिए ज्‍यादा वक्‍त नहीं मिला।”

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Moto Z2 Play 64 GB (Lunar Grey)
    ₹ 14640 MRP ₹ 29499 -50%
    ₹2300 Cashback

कोहली के बल्‍लेबाजी क्रम को लेकर भी सवाल उठे। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी दूसरे टी20 में धोनी से पहले हार्दिक पंड्या को भेजने पर हैरानी जताई थी। इस पर कोहली ने कहा, ”आपको समझना पड़ेगा कि वह किसी पायदान पर बल्‍लेबाजी करने आते हैं, उस मैच (राजकोट टी20) में तो हार्दिक भी रन नहीं बना सका। तो फिर हम क्‍यों एक इंसान पर उंगली उठा रहे हैं?”

कोहली ने आगे कहा, ”ऊपर से, जो बल्‍लेबाज टॉप ऑर्डर में खेलते हैं, वे गेंद को आसानी से स्‍ट्राइक कर पाते हैं, बनिस्बत निचले क्रम में आने वाले बल्‍लेबाज के। और जिस तरह के विकेट पर हमले खेला, दूसरी पारी में ज्‍यादा दिक्‍कत हुई। आपको हर चीज का अंदाजा लगाना होगा।”

भारत ने बारिश से बाधित तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में छह रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। बारिश के कारण यह मैच 20 ओवर से घटाकर आठ ओवर प्रति पारी कर दिया गया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवरों में पांच विकेट खोकर 67 रन बनाए।

किवी टीम आठ ओवरों में छह विकेट खोकर 61 रन ही बना सकी और सीरीज से हाथ धो बैठी। भारत ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी जबकि किवी टीम ने राजकोट में जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App