Under-19 player Shubman Gill and Prithvi Shaw popular player to IPL 2018 Auction- IPL 2018 Auction: पृथ्‍वी शॉ, शुभम गिल जैसे खिलाड़‍ियों का होगा जलवा, इन्‍हें खरीदना चाहेगी हर फ्रेंचाइजी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Auction: पृथ्‍वी शॉ, शुभम गिल जैसे खिलाड़‍ियों का होगा जलवा, इन्‍हें खरीदना चाहेगी हर फ्रेंचाइजी

अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ और शुभम गिल का मौजूदा फॉर्म कमाल का है, उन्हें हर टीम खरीदने की कोशिश करेगी। नीलामी में इनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए भले ही हो, लेकिन फ्रेंचाइजी इन पर करोड़ों का दांव लगा सकती है।

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ। (फाइल फोटो)

आईपीएल नीलामी में इस बार 538 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में फ्रेंचाइजियों की नजर भारतीय मौजूदा अंडजर 19 खिलाड़ियों पर भी होंगी। अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ और शुभम गिल का मौजूदा फॉर्म कमाल का है, उन्हें हर टीम खरीदने की कोशिश करेगी। नीलामी में इनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए भले ही हो, लेकिन फ्रेंचाइजी इन पर करोड़ों का दांव लगा सकती है। वहीं कुछ पुराने खिलाड़ी सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, मनदीप सिंह और मनन वोहरा जैसे भी हैं, जिसे इस पार नीलामी के दौरान काफी नीचे रखा गया है। आइए एक नजर डालते हैं भारत के ऐसे युवा खिलाड़ियों पर जो इस बार आईपीएल में महंगे दामों में खरीदे जा सकते हैं।

शुभम गिल : भारतीय अंडर-19 टीम के ओपनर बल्लेबाज गिल ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली है। मैच के दौरान शुभम गिल ने एक शॉट तो ऐसा मारा जिसके बाद उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाने लगी। पहली बार आईपीएल के नीलामी में शामिल होने वाले इस खिलाड़ी का बेस प्राइस 20 लाख रुपए है, लेकिन इनकी काबलियत को देखते हुए लगता है कि फ्रेंचाइजियों के बीच इनको खरीदने की होड़ जरूर लगेगी।

शुभम गिल। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

पृथ्वी शॉ : भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ पिछले कुछ समय से अपनी बल्लेबाजी की वजह से खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। 2017 में अपना पहला रणजी मैच खेलने वाले पृथ्वी शॉ भविष्य में भारतीय टीम से खेलते नजर आ सकते हैं। इतनी छोटी सी उम्र में शॉ जिस तरीके के शॉट खेल रहे हैं, उसे देख क्रिकेट के दिग्गज काफी खुश हैं। शुभम गिल की तरह पृथ्वी शॉ का बेस प्राइस भी 20 लाख है।

कमलेश नागरकोटी : आईपीएल मैचों में ऑलराउंडर की हमेशा मांग रहती हैं, खासतौर पर भारतीय ऑलराउंडर की। कमलेश नागरकोटी अंडर-19 टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। इनका बेस प्राइज भी 20 लाख है।

रजनीश गुरबानी : 24 साल के गुरबानी अब तक 10 प्रथम श्रेणी मैचों में 52 विकेट अपने नाम किए हैं। विदर्भ की तरफ से खेलते हुए गुरबानी ने रणजी मैचों में शानदार प्रदर्शन रहा है, गुरबानी पर भी फ्रेंचाइजियों की निगाहें होंगी। इनका बेस प्राइज भी 20 लाख है।

शिवम मावी : कमलेश नागरकोटी की तरह शिवम मावी भी एक भारतीय ऑलराउंडर है। अंडर-19 वर्ल्ड कप के 3 मैचों में 6 विकेट लेकर शिवम मावी ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App