ताज़ा खबर
 

VIDEO: बल्ले और गेंद से जलवा बिखेरने के बाद फील्डिंग में भी छाए उमेश यादव, किया कमाल का रन आउट

India vs South Africa, 3rd Test: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन दिया और दूसरी पारी में टी ब्रेक तक 26 रन पर चार विकेट गिरा दिए। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 162 रन पर सिमट गई थी जिसके बाद भारत ने फॉलोऑन देने का फैसला किया।

Author नई दिल्ली | Published on: October 21, 2019 4:34 PM
उमेश यादव।

IND vs RSA, 3rd Test, South Africa tour of India, 2019: अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीतने वाले उमेश यादव ने रांची में चल रहे तीसरे टेस्ट में गेंदबाजी और फील्डिंग में भी अहम योगदान दिया। उमेश ने पहले 10 गेंदों में पांच छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में पहली पारी के दौरान दो और दूसरी पारी में कुछ अहम विकेट झटकने का काम किया। फील्डिंग के दौरान उमेश यादव ने कगिसो रबाडा को कमाल का थ्रो फेंककर रन आउट किया। पारी के 38वें ओवर में आर अश्विन की गेंद को हल्के हाथों से खेलकर रबाडा ने सिंगल बटोरना चाहा। मिड ऑफ पर खड़े उमेश यादव से पहले तो गेंद मिस हुई, लेकिन इसके तुरंत बाद उन्होंने तेजी से गेंद को विकेट की ओर फेंकने का काम किया। गेंद जाकर सीधे विकेटों पर लगी और कगिसो रबाडा आउट हो गए।

रबाडा के आउट होने के साथ दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी भी जल्द ही सिमट गई। इसके बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन दिया और दूसरी पारी में टी ब्रेक तक 26 रन पर चार विकेट गिरा दिए। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 162 रन पर सिमट गई थी जिसके बाद भारत ने फॉलोऑन देने का फैसला किया। भारत ने पहली पारी नौ विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित की थी जिससे दक्षिण अफ्रीका अब भी 309 रन से पीछे है जबकि उसके सिर्फ छह विकेट शेष हैं।

भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने सात रन देकर तीन जबकि उमेश यादव ने 18 रन देकर एक विकेट चटकाया है। चाय के विश्राम के समय सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 16 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि हेनरिक क्लासेन ने अभी खाता नहीं खोला था। भारत अगर यह मैच जीत जाती है तो वह 3-0 से सीरीज पर अपना कब्जा जमा लेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विराट कोहली की तस्वीर शेयर कर BCCI ने मांगा कैप्शन, बोले फैंस – ‘शेर आया शेर’
2 टी-20 सीरीज से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, चोट के कारण दिग्गज खिलाड़ी बाहर
3 Ireland vs Oman Playing 11, Dream11 Team Prediction: आयरलैंड के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, ये होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन