ताज़ा खबर
 

विराट कोहली का दीवाना हुआ सोशल मीडिया, कहा- मान क्‍यों नहीं लेते कि आप एलियन हैं

विराट कोहली ने कप्‍तान के रूप में अपनी पारी जीत के साथ शुरू हुई।

virat kohli, kohli century, kohli pune ODI, kohli india cricket, virat kohli twitter reaction, india vs england, ind vs eng, live cricket score, cricket newsविराट कोहली ने कप्‍तान के रूप में अपनी पारी जीत के साथ शुरू की है। (Photo:Reuters)

विराट कोहली ने कप्‍तान के रूप में अपनी पारी जीत के साथ शुरू की है। टीम इंडिया ने कप्‍तान विराट कोहली (122) और केदार जाधव (120) के शतकों की मदद से रन के लक्ष्‍य को 7 विकेट खोकर 11 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। वनडे क्रिकेट में भारत का यह दूसरा सबसे बड़ा रन चेज है। इंग्‍लैंड के खिलाफ पुणे वनडे में कोहली ने 122 रन की पारी खेली जो कि एकदिवसीय क्रिकेट में उनका 27वां शतक है। साथ ही यह लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान उनकी 17वीं शतकीय पारी हैं। उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। कोहली ने पिछले साल के रन बनाने के सिलसिले को साल 2017 में भी बनाए रखा। कोहली ने 93 गेंद में सात चौकों और चार छक्‍के लगाकर शतक पूरा किया। कोहली 105 गेंद में 122 रन बनाने के बाद बेन स्‍टोक्‍स के शिकार हुए। उन्‍होंने अपनी पारी में आठ चौके और पांच छक्‍के लगाए।

विराट कोहली(122) और केदार जाधव (120) ने पांचवें विकेट के लिए 200 रन जोड़े। इस साझेदारी ने भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया। इससे पहले इंग्‍लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जो रूट (78), जैसन रॉय (73) और बेन स्‍टोक्‍स(62) की पारियों के मदद से सात विकेट से 350 रन बनाए थे। भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से बैरंग नजर आए। इसकी बदौलत इंग्लिश बल्‍लेबाजों ने आखिरी 10 ओवर में 115 रन बटोरे।

इस पारी के चलते सोशल मीडिया ने भी उन्‍हें सलाम किया। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन तो कोहली के फैन हो गए उन्‍होंने लिखा कि भारतीय कप्‍तान किसी और ग्रह से आए हैं। पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने तो विराट को महानतम बल्‍लेबाज बता दिया। क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा कि कोहली के लिए रनों का पीछा करना आम दिनचर्या का हिस्‍सा बन गया है। इंग्‍लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर ईशा गुहा ने कोहली को इस तरह से खेलता देखना उनके लिए सम्‍मान की बात है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत की इंग्‍लैंड पर रिकॉर्ड जीत, तीसरी बार 350 के स्‍कोर को बनाया खिलौना
2 केदार जाधव का तूफानी शतक, धोनी का पांच साल पुराना रिकॉर्ड भी किया ध्‍वस्‍त
3 विराट कोहली ने कप्‍तानी के पहले ही मैच में जड़ा शतक, बराबर किया सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड