ताज़ा खबर
 

कॉलिन मुनरो की तूफानी पारी, शाहरुख की टीम ने तीसरी बार जीता CPL चैंपियन का खिताब

148 रनों का पीछा करने उतरी त्रिनबागो नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए दिनेश रामदीन और ब्रेंडन मैक्कुलम अर्धशतकीय साझेदारी हुई। दिनेश रामदीन 24 रन बनाकर हिट विकेट आउट हो गए, वहीं मैक्कुलम 24 गेंदों में 39 रन बना पाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कॉलिन मुनरो ने आते संग ही तेज गति से रन बनाना शुरू किया।

त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम।

रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले को जीतकर त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने तीसरी बार कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया। त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने गुयाना अमेजन वॉरियर्स को आठ विकेट से हराकर इस टाइटल पर अपना कब्जा जमाया। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की टीम की ओर से सबसे अधिक रन न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने बनाए। मुनरो ने 39 गेंदों में ताबड़तोड़ 68 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और तीन छक्के भी निकले। त्रिनबागो के कप्तान डीजे ब्रावो ने टॉस जीतकर गुयाना अमेजन वॉरियर्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। वॉरियर्स की शुरुआत खराब रही और पारी की पहली ही गेंद पर कैमरून डेलपोर्ट आउट हो गए। इसके बाद ल्यूक रोंची और शिमोन हेटमीर ने पारी को संभालने का काम किया और स्कोर को 50 के पार पहुंचाया। ल्यूक रोंची ने 35 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 44 रन बनाए जबकि शिमरॉन हेटमेयर ने 15 और जेसन मोहम्मद ने 24 रनों की पारी खेली। इन तीनों की पारियों की बदौलत वॉरियर्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाने में कामयाब रही।

त्रिनबागो नाइटराइडर्स के ड्वेन ब्रावो। (Photo Source- CPL/SportsFile)

148 रनों का पीछा करने उतरी त्रिनबागो नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए दिनेश रामदीन और ब्रेंडन मैक्कुलम अर्धशतकीय साझेदारी हुई। दिनेश रामदीन 24 रन बनाकर हिट विकेट आउट हो गए, वहीं मैक्कुलम 24 गेंदों में 39 रन बना पाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कॉलिन मुनरो ने आते संग ही तेज गति से रन बनाना शुरू किया। मुनरो लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल करना चाहते थे, इस वजह से उन्होंने रन रेट को हमेशा ऊपर बनाए रखा।

मुनरो अंत तक नाबाद रहे और 39 गेंदों में 68 रन बनाकर जीत दिला दी। कैरेबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स लगातार दो बार यह खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। साल 2015 में टीम ने पहली बार खिताब अपने नाम किया था। 2016 में टीम इसे दोहराने में नाकाम रही, लेकिन साल 2017 और 2018 में टीम ने एक बार फिर इस खिताब को अपने नाम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App