ताज़ा खबर
 

NZ vs SL: 13 छक्के और 8 चौके जड़ परेरा ने बनाए ताबड़तोड़ 140 रन, टीम को फिर भी नहीं मिली जीत

परेरा इसके साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। परेरा जब 140 के स्कोर पर थे तो, उस समय श्रीलंका को जीत के लिए 24 गेंदों पर 26 रन बनाने थे लेकिन मैट हेनरी ने उन्हें ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को आखिरकार जीत दिला ही दी।

Author January 5, 2019 4:21 PM
Chittagong Vikings vs Comilla Victorians, bpl, bpl 2019, thisara parera, thisara parera videoथिसारा परेरा। (फोटो सोर्स- एपी)

थिसारा परेरा (140 रन) की करियर की पहली शतकीय पारी के बावजूद भी न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में शनिवार को श्रीलंका को 21 रन से शिकस्त देकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। जीत के लिए 320 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 128 रन पर सातवां विकेट गंवा दिया था लेकिन परेरा 74 गेंद की आतिशी पारी में 140 रन बनाकर टीम को मैच में वापस ले आए। परेरा आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे जिससे टीम 46.2 ओवर में 298 रन पर आउट हो गई। उन्होंने 57 गेंद में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया जो श्रीलंका के लिए तीसरा सबसे तेज शतक है। उनसे कम गेंद में सनथ जयसूर्या ने दो बार 48 और 55 गेंद में शतक लगाया है। परेरा ने 45वें ओवर में दो और 46वें ओवर में चार छक्के जड़े। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और 13 छक्के लगाये। मैन ऑफ द मैच परेरा के अलावा धनुष्का गुणतिलक ने 73 गेंद में 71 रन की पारी खेली।

परेरा इसके साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। परेरा जब 140 के स्कोर पर थे तो, उस समय श्रीलंका को जीत के लिए 24 गेंदों पर 26 रन बनाने थे लेकिन मैट हेनरी ने उन्हें ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को आखिरकार जीत दिला ही दी। न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी ने तीन जबकि जेम्स नीशाम और मैट हेनरी ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (87), रोस टेलर (90) और नीशाम (64) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 319 रन बनाये। तीनों बल्लेबाज रन आउट हुए। इनके अलावा विकेटकीपर टिम शिफर्ट (22) भी रन आउट हुए। श्रीलंका के लिए कप्तान लसिथ मलिंग ने दो और नुआन प्रदीप ने एक विकेट लिया।

Next Stories
1 VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुलदीप यादव ने पकड़ा ‘हैरतअंगेज’ कैच, कप्तान विराट कोहली ने यूं लिए मजे
2 India vs Australia 4th Test Day 3 Highlights: खराब रोशनी के चलते तीसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर बनाए 236 रन
3 रिकी पोंटिंग को ऋषभ पंत में दिखते हैं गिलक्रिस्‍ट, कहा- धोनी से ज्‍यादा शतक लगाएंगे
ये पढ़ा क्या?
X