ताज़ा खबर
 

Ind vs SL: बनाया ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे याद नहीं रखना चाहेंगे विराट कोहली

India vs Sri Lanka Test Series 2017: भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। विराट अपने आलोचकों को हमेशा अपनी बल्लेबाजी से जबाव देते रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड शामिल हो गया है जिसे वो शायद ही कभी याद करना चाहेंगे।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। विराट अपने आलोचकों को हमेशा अपनी बल्लेबाजी से जबाव देते रहे हैं। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड शामिल हो गया है जिसे वो शायद ही कभी याद करना चाहेंगे। दरअसल, पहले दिन जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने आई तो उसकी शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज के.एल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली भी ‘डक’ पर आउट हो गए। सुरंगा लकमल की दमदार गेंदबाजी के सामने विराट भी फ्लॉप साबित हुए। ऐसा छठी बार हुआ जब कोहली टेस्ट मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। ऐसा इस साल दूसरी बार हुआ है जब विराट कोहली किसी टेस्ट मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए हों। इससे पहले फरवरी 2017 को पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए थे।

वहीं अगर तीनों फॉर्मेटों की बात की जाए तो विराट अब तक इस साल में पांच बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। चैंपियंस ट्रॉफी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में कोहली बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं। इसके साथ ही कोहली दूसरे भारतीय ऐसे कप्तान बन गए हैं जो एक साल में पांच बार शून्य पर आउट हुए हों और ये संख्या अभी बढ़ भी सकती है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव इससे पहले एक ही साल में पांच बार शून्य पर आउट हो चुके हैं।

विराट कोहली, 2017 – 5* बार
कपिल देव, 1983 – 5 बार
बिशन सिंह बेदी, 1976 – 4 बार
सौरव गांगुली, 2001 और 2002, 4 बार
महेंद्र सिंह धोनी, 2011 – 4 बार

विराट कोहली के करियर का ये 19वां ऐसा मौका था, जब वह शून्य पर लौट रहे थे। वो भी ऐसे वक्त, जब टीम को उनकी सख्त जरूरत थी। बता दें कि कोहली वनडे में 12, जबकि टेस्ट फॉर्मेट में 6 बार डक पर आउट हुए हैं। वहीं बात अगर टी20 की करें तो कोहली 1 बार शून्य पर पवेलियन लौट चुके हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App