ताज़ा खबर
 

IND VS SL : तो इस वजह से श्रीलंका के इन चार खिलाड़ियों के लिए काफी स्पेशल है दिल्ली टेस्ट

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की है।

रोशन सिल्वा अपने करियर का पहला इंटरनैशनल मैच खेल रहे हैं। (फोटो सोर्श- इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की है। हालांकि शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा 23-23 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन मैदान पर मुरली विजय एक बार फिर जम गए। इस बार मुरली विजय का साथ देने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली थे। दोनों ने लंच के बाद टी तक तेजी से रन बनाना शुरू किया और टीम को एक बार फिर बड़े स्कोर की तरफ ले जाने का कार्य किया। इस बीच दोनों ने अपने शतक भी पूरे किए। लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बारे में…दरअसल, श्रीलंका के सेंट जोसेफ कॉलेज के लिए शनिवार का दिन काफी अहम रहा। श्रीलंका के लिए ऐसा पहली बार हुआ है जब एक ही कॉलेज में पढ़ने वाले चार खिलाड़ी एक साथ किसी टेस्ट मैच में खेलते नजर आ रहे हों।

इस मैच में श्रीलंका की ओर से एंजेलो मैथ्यूज, सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और सदीरा समरविक्रम के अलावा बल्लेबाज रोशन सिल्वा सेंट जोसेफ कॉलेज से पढ़ाई की है। रोशन सिल्वा अपने करियर का पहला इंटरनैशनल मैच खेल रहे हैं। वह उम्मीद करेंगे कि इस मैच में वो एक यादगार पारी खेलकर हमेशा उसे याद रखें। श्रीलंका इससे पहले नागपुर टेस्ट हार चुकी है।

ऐसे में दिल्ली टेस्ट में अगर वह बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं होती है तो वह सीरीज हार जाएगी। पहले दिन खेले गए अब तक के खेल में श्रीलंका टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। दो विकेट गिरने के बाद मुरली विजय और विराट कोहली ने टीम को काफी हद तक संभाल लिया है। भारत अगर विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो जाती है तो श्रीलंका इस मैच से जल्द ही बाहर हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App