ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : तो इस वजह से क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल और गौतम गंभीर को रिटेन नहीं करना फ्रेंचाइजियों को पड़ सकता है महंगा

आईपीएल में अपने दमदार परफोर्मेंस से फैंस का मन जीतने वाले कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने इस साल टीम में रखना जरूरी नहीं समझा। वहीं कुछ अनएक्सपेक्टेड खिलाड़ियों को रिटेन कर फ्रेंचाइजियों ने सभी को हैरान भी किया। कोलकाता नाईट राइडर्स ने सभी को चौंकाते हुए टीम में आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन करने का फैसला किया।

Author Published on: January 19, 2018 10:55 AM
आईपीएल के नए सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

आईपीएल के नए सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया है। आईपीएल में अपने दमदार परफोर्मेंस से फैंस का मन जीतने वाले कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने इस साल टीम में रखना जरूरी नहीं समझा। वहीं कुछ अनएक्सपेक्टेड खिलाड़ियों को रिटेन कर फ्रेंचाइजियों ने सभी को हैरान भी किया। कोलकाता नाईट राइडर्स ने सभी को चौंकाते  हुए टीम में आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन करने का फैसला किया। कोलकाता की टीम में गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे और क्रिस लीन जैसे खिलाड़ी भी मौजूद थे। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने केवल अक्षर पटेल को ही टीम में रखा। जबकि पंजाब की टीम में ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, हाशिम अमला और मार्टिन गुप्टिल जैसे धुआंधार खिलाड़ी मौजूद थे। आइए डालते हैं एक नजर उन खिलाड़ियों पर जिन्हें रिटेन नहीं करना फ्रेंचाइजियों के लिए महंगा पड़ सकता है।

कृणाल पांड्या : आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले कृणाल पांड्या कई बार टीम के लिए गेंद और बल्ले से उपयोगी साबित हुए हैं। आईपीएल के दो सीजन में 158.41 की स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाने वाले कृणाल को इस बार मुंबई की टीम ने रिटेन नहीं किया। कृणाल ने कई बार अपनी काबलियत का प्रमाण दिया है। ऐसे में उन्हें टीम में शामिल नहीं करना मुंबई के लिए महंगा पड़ सकता है।

गौतम गंभीर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

गौतम गंभीर : अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर को रिटेन नहीं करना कोलकाता के लिए सबसे बड़ी भूल साबित हो सकती है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गौतम गंभीर का बल्ला जमकर रन बरसा रहा है। गंभीर के पास कप्तानी का अनुभव भी काफी ज्यादा है, ऐसे में दूसरे फ्रेंचाइजियों की नजर उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की होगी।

युजवेंद्र चहल : भारतीय क्रिकेट टीम के युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टी-20 में बेहद कम समय में काफी पॉपुलर हो चुके हैं। उनकी गेंदे बल्लेबाजी को अक्सर परेशानी में डालने का काम करती है। चहल ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए कई विकेट अपने नाम किए हैं। आईपीएल में कम रन देने वाले गेंदबाजों की हमेशा एक खास अहमियत होती है। आरसीबी ने इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया है।

ग्लेन मैक्सवेल : किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से कई मैच जिताऊ पारी खेलने वाले बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को इस बार पंजाब की टीम ने बाहर का रास्ता दिखाया है। बिग बैश लीग में मैक्सवेल एक बार फिर अपने पुरान रंग में नजर आ रहे हैं। अगर उनका फॉर्म यूं ही बरकरार रहा तो आईपीएल में भी वह धमाका कर सकते हैं।

क्रिस गेल : एक ऐसा खिलाड़ी जिससे दुनिया के सभी गेंदबाज खौफ खाते हैं। आरसीबी की तरफ से गेल ने कई आतिशी पारी खेली है। वह जब फॉर्म में होते हैं तो 5 ओवर में ही मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं।

कुलदीप यादव : युजवेंद्र चहल की तरह कुलदीप यादव भी टी-20 क्रिकेट के चमकते सितारे हैं। उन्होंने कोलकाता की तरफ से खेलते हुए भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई। इस बार केकेआर ने उन्हें रिटेन नहीं किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 U19 World Cup : भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया
2 ICC Test Rankings: सचिन को पीछे छोड़ 900 प्‍वॉइंट्स पाने वाले दूसरे भारतीय बने विराट कोहली, अभी भी इनसे पीछे
3 प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में भड़के विराट कोहली को अब फैंस सुना रहे खरी-खोटी, बताया घमंडी
ये पढ़ा क्‍या!
X