ताज़ा खबर
 

वीडियो: जब क्रिकेट मैदान पर एक दूसरे से भिड़े खिलाड़ी, देखिए 2016 में क्रिकेट फील्ड पर हुईं बिग फाइट्स

क्रिकेट को भद्रजनों का खेल कहा जाता है लेकिन कई बार मैदान पर खिलाड़ी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाते और तब दर्शकों को क्रिकेट के साथ ही दो खिलाड़ियों के बीच गर्मागर्मी भी देखने को मिलता है।

Author नई​ दिल्ली | December 28, 2016 12:44 pm
साल 2016 में कई ऐसे मौके आए जब मैदान पर दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। आईपीएल के कई मौचों सहित इंग्लैंड-बांग्लादेश वनडे मैच में ऐसा देखने को मिला।(Photo: BCCI)

क्रिकेट को भद्रजनों का खेल कहा जाता है लेकिन कई बार मैदान पर खिलाड़ी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाते और तब दर्शकों को क्रिकेट के साथ ही दो खिलाड़ियों के बीच गर्मागर्मी भी देखने को मिलता है। हम आपको 2016 में किकेट के मैदान पर हुईं कुछ ऐसी ही घटनाओं के बोर में बताते हैं, जब दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए और क्रिकेट प्रशंसकों को खेल के साथ ही झगड़ा भी देखने को मिला…

इस साल आईपीएल मैच के दौरान कीरॉन पोलार्ड ने ड्वेन ब्रावो को मारने के लिए बल्ला उठा लिया।(Photo: BCCI) इस साल आईपीएल मैच के दौरान कीरॉन पोलार्ड ने ड्वेन ब्रावो को मारने के लिए बल्ला उठा लिया।(Photo: BCCI)

जब कीरॉन पोलार्ड ने ब्रावो को मारने के लिए उठाया बल्ला: इसी साल 21 मई को कानपुर के ग्रीन पॉर्क में गुजरात लायंस और मुंबई इंडियन्स के बीच हुए एक आईपीएल मैच में ड्वेन ब्रावो और कीरॉन पोलार्ड के बीच तीखी झड़प देखने को मिली। ड्वेन ब्रावो को इसके लिए अपने मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माने के रूप में देना पड़ा। ब्रावो जब मुंबई की पारी के दौरान 14वें ओवर की आखिरी गेंद डाल रहे थे तब पोलार्ड स्ट्राइक पर थे। ब्रावो एक शॉर्ट गेंद फेंकने के बाद कीरॉन पोलार्ड की तरफ बढ़े, पोलार्ड भी अपना बल्ला ऊपर करते हुए ब्रावो की तरफ बढ़ गए जैसे वो ब्रावो को अपने बल्ले से मार देंगे। ब्रावो भी आगे बढ़ते गए और जाकर पोलार्ड के छाती से टकरा गए। फील्ड अंपायर्स ने दोनों खिलाड़ियों को शांत कराया। गौरतलब है कि दोनों ही खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिए एक साथ खेलते हैं।

इस साल आईपीएल मैच के दौरान प्रवीण कुमार और डेविड वॉर्नर आपस में भिड़ गए।(Photo: BCCI) इस साल आईपीएल मैच के दौरान प्रवीण कुमार और डेविड वॉर्नर आपस में भिड़ गए।(Photo: BCCI)

आईपीएल मैच के दौरान प्रवीण कुमार और डेविड वार्नर के बीच तनातनी: इस साल सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच हुए एक आईपीएल मुकाबले के दौरान प्रवीण कुमार और डेविड वार्नर आपस में भिड़ गए। दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पर खेले गए आईपीएल के दूसरे क्वालिफ़ायर मैच के दौरान गुजरात लायंस के खिलाड़ी प्रवीण कुमार गेंदबाज़ी कर रहे थे और स्ट्राइक पर थे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी डेविड वार्नर। वार्नर ने प्रवीण कुमार के गेंद को स्ट्रेट डाइव खेला। प्रवीण कुमार ने गेंद को खुद कलेक्ट किया और दो बार स्टंप की तरफ फेंकने की कोशिश की लेकिन वॉर्नर स्टंप के सामने खड़े हुए थे और हट नहीं रहे थे। उन्होंने सिर हिलाते हुए प्रवीण कुमार को कुछ बोल दिया। प्रवीण गुस्से में वॉर्नर की तरफ बढ़ते गए। दोनों खिलाड़ी आपस में भिड़ने ही वाले थे तभी गुजरात लायंस के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने बीचबचाव कर मामला शांत करा दिया। मामला सिर्फ यहीं ख़त्म नहीं हुआ और मैच के आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीतने के लिए पांच रन की जरुरत थी। प्रवीण कुमार गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर डेविड वार्नर थे। प्रवीण कुमार की पहली गेंद पर वॉर्नर ने शानदार चौक मारा, फिर दूसरी गेंद को भी बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचाया और हैदराबाद को जीत दिलाते हुए बल्ले को ऊपर करते हुए वॉर्नर कूदने लगे।

ढाका में खेले गए वनडे मुकाबले में तमीम इकबाल और बेन स्टोक्स के बीच तनातनी हो गई।(Photo: BCCI) ढाका में खेले गए वनडे मुकाबले में तमीम इकबाल और बेन स्टोक्स के बीच तनातनी हो गई।(Photo: BCCI)

जब मैदान में भिड़े बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाड़ी: इस साल 9 अक्टूबर को इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच ढाका में खेले गए एक वनडे मुकाबले में मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच खूब तनातनी देखने को मिली। मैच ख़त्म होने के बाद इंग्लैंड के आॅलराउंडर बेन स्टोक्स और बांग्लादेश के ओपनर तमीम इक़बाल आपस में भिड़ गए। मैच खत्म होने के बाद जब दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे, तब तमीम इक़बाल ने बेन स्टोक्स के कंधे पर अपने हाथ का भार रख दिया, इससे बेन स्टोक्स काफी गुस्सा गए और वह तमीम इक़बाल के साथ बहस करने लगे गए। फिर दोनों तरफ के खिलाड़ियों ने इन दोनों को शांत कराया। इसी मैच में एक वाकया तब देखने को मिला जब बांग्लादेश के खिलाड़ी तस्कीन अहमद और इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर आपस में भिड़ गए। बांग्लादेश ने इस मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 239 रन का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए जोस बटलर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड जीत की ओर बढ़ रहा था। तभी तस्कीन अहमद ने बटलर को आउट कर दिया। अंपायर ने जैसे ही बटलर को आउट दिया बांग्लादेश के खिलाड़ी उनकी ओर भागते हुए जश्न मनाने लगे। इस दौरान बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने बटलर को कुछ अपशब्द भी कहे जिसपर उन्होंने अपना आपा खो दिया। बटलर और बांग्लादेशी खिलाड़ियों के बीच बहस होने लगी जिसे फील्ड अंपायर ने बीचबचाव कर शांत कराया।

आईपीएल 2016 में हरभजन सिंह और अंबाती रायडू के बीच झगड़ा हुआ।(Photo: BCCI) आईपीएल 2016 में हरभजन सिंह और अंबाती रायडू के बीच झगड़ा हुआ।(Photo: BCCI)

जब हरभजन सिंह पर गुस्साए अंबाती रायडू: इस साल 1 मई को मुंबई इंडियन्स और पुणे सुपरजाइंट्स के बीच हुए एक आईपीएल मैच के दौरान हरभजन सिंह गेंदबाज़ी कर रहे थे, बल्लेबाज ने हरभजन की गेंद पर शॉट खेला जिसे अंबाती रायडू रोक नहीं सके और गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर चली गई। हरभजन सिंह को इस बात पर गुस्सा आ गया और उन्होंने रायडू को कुछ बोल दिया। फिर दोनों खिलाड़ी एक दूसरे की तरफ बढ़े, ऐसा लग रहा था कि दोनों के बीच कहासुनी हो जाएगी लेकिन हरभजन सिंह ने परिपक्वता दिखाते हुए रायडू को समझाया और दोनों अपनी-अपनी जगह वापस चले गए। मैच के बाद मुंबई इंंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को पुरस्कार वितरण समारोह के समय बोलना पड़ा कि ऐसा आगे न हो इसे लेकर वह खिलाड़ियों को समझाएंगे।

वीडियो: जब आपस में भिड़े बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाड़ी

वीडियो: जब हरभजन सिंह ने दिलाया अंबाती रायडू को गुस्सा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App