ताज़ा खबर
 

इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने टी-20 में तोड़ डाला विराट कोहली का रिकॉर्ड, क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। 50 के स्कोर से पहले ही उसने अपने सात विकेट गंवा दिए। टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बाबर आजम (41) ने अंत तक पाकिस्तान की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बाकी के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला।

विराट कोहली और बाबर आजम।

वेलिंग्टन में खेले गए पहले टी- 20 मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। वनडे सीरीज 5-0 से हारने के बाद टी-20 की शुरुआत भी पाकिस्तान के लिए बेहद निराशाजनक रही। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। 50 के स्कोर से पहले ही उसने अपने सात विकेट गंवा दिए। टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बाबर आजम (41) ने अंत तक पाकिस्तान की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बाकी के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। इस मैच के दौरान बाबर आजम ने टी-20 मैच के अपने 500 रन भी पूरे किए। बाबर आजम ने 15 टी- 20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए इस मुकाम को हासिल किया। इसके साथ ही बाबर आजम ने विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। विराट कोहली ने अपने शुरुआती  15 टी- 20 मुकाबले में 484 रन बनाए थे। वहीं वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने शुरू के इतने ही मैचों में 496 रन बनाने में कामयाब रहे थे। इस मामले में बाबर आजम ने अब इन दोनों ही महान खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

विराट कोहली के साथ डेविड वॉर्नर।

इस लिस्ट में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच हैं, जिन्हेंने पहले 15 टी- 20 इंटरनेशनल मैचों के दौरान 567 रन बनाए थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ही विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम इतने ही मैचों में 494 रन बनाने का रिकॉर्ड है। बाबर आजम इस समय पाकिस्तान के सबसे भरोसेमंद क्रिकेटर माने जाते हैं। वनडे और टी-20 में अपने खेल से उन्होंने क्रिकेट दिग्गजों को खासा प्रभावित किया है।

बता दें कि वेस्टपेक स्टेडियम में खेले गए न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की पारी 105 रनों पर ही सिमट गई। इस छोटे से लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App