ताज़ा खबर
 

रन न बनाने को लेकर ट्रोल ने साधा निशाना तो केएल राहुल ने कहा-आजा भाई, सिखा दे कैसे बनाते हैं रन

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ने भारत की पहली पारी में अर्धशतक लगाया था, लेकिन गलत शॉट खेलने के कारण उन्होंने अपना विकेट गवां दिया था।

Author बेंगलुरू | February 28, 2017 4:40 PM
भारत के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल।(Photo: BCCI)

सोशल मीडिया पर आए दिन किसी ना किसी को ट्रोल किए जाने की खबरें आती रहती हैं। अगर आप सेलेब्रिटी हैं तो इस प्लेटफॉर्म आपके ट्रोल का शिकार होने की पूरी संभावना होती है। सोशल मीडिया पर किसी सेलेब्रिटी को जहां एक तरफ इस बात की सुविधा होती है कि वो अपने फैंस से डाइरेक्ट जुड़ सकता है, अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकता है, एक साथ बहुत सारे लोगों को अपनी निजी जिंदगी से जुड़े अनुभवों या किसी घटना के बारे में बता सकता है। वहीं, यह प्लेटफॉर्म उनकी आलोचना करने वाले लोगों के लिए भी वरदान साबित हो रहा है। यदि आप भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे हैं और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रीय हैं तो फिर आपको लोगों के उलूल-जुलूल सवालों से रु-ब-रू होना पड़ता ही है।

भारतीय टेस्ट ओपनर केएल राहुल से एक ट्विटर यूजर ने ऐसा ही दकियानूसी सलाह किया। दरअसल, केएल राहुल ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर एक ट्वीट किया। अश्विन ने राहुल को ट्विटर पर फॉलो किया है, इस बात से खुश होकर केएल राहलु ने ट्वीट किया और रविचंद्रन अश्विन को धन्यवाद दिया। इसके बाद उनको एक ट्विटर यूजर ने ट्रोल करना चाहा। उसने केएल राहुल से अश्विन द्वारा फॉलो किए जाने पर खुशी जाहिर करने की जगह रन कैसे बनाए जाएं इस पर ध्यान देने की नसीहत दे डाली। फिर क्या था केएल राहुल ने अपनी हाजिर जवाबी से उस ट्रोल की बोली बंद कर दी। वैसे तो केएल राहुल को उनकी ट्वीट पर बहुत सारे जवाब मिले, लेकिन उनकी बैटिंग को लेकर जब कमेंट किया गया तो राहुल ने जवाब देना उचित समझा।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

गौरतलब है कि आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ने भारत की पहली पारी में अर्धशतक लगाया था, लेकिन गलत शॉट खेलने के कारण उन्होंने अपना विकेट गवां दिया था। दूसरी पारी में केएल राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए थे। जिसके बाद टीम इंडिया के हेड कोच अनिल कुंबले ने भी पहली पारी में केएल राहुल के शॉट सेलेक्शन की आलोचना की थी। केएल राहुल ने भारत की तरफ से खेलते हुए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सैकड़ा जड़ा है। उनके द्वारा ट्विटर ट्रोल को दिए गए जवाब की कई अन्य ट्विटर्स यूजर्स ने काफी प्रशंसा की। केएल राहुल पिछले कई मैचों में गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गवांते रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने केएल राहुल के इस रवैये पर कमेंट्री के दौरान कमेंट करते हुए कहा था, ‘ये बल्लेबाजों या तो रनों के लिए भूखा रहता है या जल्दीबाजी में आउट होने के लिए तैयार रहता है।’