ताज़ा खबर
 

भारतीय क्रिकेटर्स ने की थी दक्षिण अफ्रीकी टीम के ड्राइवर की मदद, अब करता है टीम इंडिया का सपोर्ट

एंड्रे क्रोग को दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट के कुछ अधिकारियों से शिकायत है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग उन्हें इंसान समझते नहीं है। क्रोग ने कहा कि यह शख्स उन्हें बस का हिस्सा समझता है, टीम का नहीं।

दक्षिण अफ्रीकी टीम के बस ड्राइवर भारत के खिलाड़ियों से दोस्ताना व्यवहार रखते हैं।

टीम इंडिया इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, और टीम के लिए भले ही यह दौरा कुछ खास नहीं रहा हो, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम से जुड़ा एक शख्स है जो चाहता है कि भारत आगे के मैच में जीत हासिल करे। हम बात कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीकी टीम के ड्राइवर एंड्रे क्रोग की। सेंचुरियन में एंड्रे क्रोग टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बेहद करीब हैं। एंड्रे टीम इंडिया को सपोर्ट करने की वजह बताते हुए कहते हैं कि एक बार टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उनके पीने का पानी और मैच के टिकट का इंतजाम कर दिया था, इस टिकट की उसको दोस्त को जरूरत थी, इसके बाद एंड्रे क्रोग के फैन हो गये। एंड्रे क्रोग को दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट के कुछ अधिकारियों से शिकायत है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग उन्हें इंसान समझते नहीं है। क्रोग ने कहा कि यह शख्स उन्हें बस का हिस्सा समझता है, टीम का नहीं।

उन्होंने न्यूज़ 18 क्रिकेट नेक्सट से कहा, ‘मैं अपने टीम के सदस्यों के साथ लंबे समय से चल रहा हूं, टीम के खिलाड़ी तो शानदार हैं, लेकिन एक अधिकारी है, अगर उसकी चले तो वह मुझे इंसान भी नहीं समझे, इस शख्स को मुझसे समस्या होती है। एंड्रे क्रोग ने बताया, ‘एक बार मैं टीम के सदस्यों के साथ कॉफी पीने होटल चला गया, तो इस शख्स ने मुझे टोक दिया कि मैं यहां कैसे आ सकता हूं।’ क्रोग दुखी मन से बताते हैं कि क्या मैं खिलाड़ियों को होटल छोड़ने के बाद कॉफी भी नहीं पी सकता हूं।

भारतीय खिलाड़ियों की ओर इशारा करते हुए क्रोग कहते हैं, ‘जरा भारत के प्लेयर्स को देखिए वे अपने ड्राइवर रोनी मूडले का कितना सम्मान करते हैं, वे उन्हें टीम का हिस्सा मानते हैं, उनका ख्याल रखते हैं और उनके खाने पीने के बारे पूछते रहते हैं, टीम इंडिया के ही खिलाड़ी मेरे लिए कोल्ड ड्रिंक और पानी के बोतल का इंतजाम करते हैं।’ क्रोग ने कहा कि क्या दक्षिण अफ्रीका के टीम मेंबर्स को नहीं चाहिए कि वह जरा सा भी हमदर्दी रखें। उन्होंने कहा, ‘कई लोग मेरी टीम के मेंबर मुझे लंच कूपन देना भूल जाते हैं तो इंडिया के लोग मेरी मदद करते हैं, यही नहीं एक बार टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उन्हें मैच के फ्री टिकट भी दिये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App