ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट के चलते शिखर धवन ICC क्रिकेट विश्व कप से आउट; ऋषभ पंत होंगे रीप्लेसमेंट

इससे पहले, धवन को चोट के चलते तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर किया गया था, जिसके बाद उनके विश्प कप में खेलने को लेकर असमंजस बरकरार था। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में वह चोटिल हुए थे।

ICC Cricket World Cup 2019, ICC Cricket World Cup, Team India, Shock, Shikhar Dhawan, Out, Squad, Thumb Injury, Fracture, Replacement, Rishabh Pant, Virat Kohli, MS Dhoni, Shikhar Dhawan News, BCCI, ICC, Cricket News, Sports News, Jansatta News, Hindi Newsविश्व कप में कंगारू टीम के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान गब्बर के अंगूठे में चोट आ गई थी। (फाइल फोटोः बीसीसीआई/टि्वटर)

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बीच टीम इंडिया को फिर से बड़ा झटका लगा है। बुधवार (19 जून, 2019) को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टूर्नामेंट से बाहर हो गए। हाथ में चोट के चलते वह आगामी मुकाबले नहीं खेल पाएंगे, जबकि भारतीय टीम में ऋषभ पंत उनके रीप्लेसमेंट होंगे। टीम इंडिया के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम ने इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “धवन के बाएं हाथ में फ्रैक्चर है। जुलाई मध्य तक वह नहीं खेल पाएंगे, जिसका मतलब है कि वह विश्व कप से बाहर हो गए हैं। हमने उनके रीप्लेसमेंट के तौर पर ऋषभ पंत की मांग की है।” बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में गब्बर चोटिल हो गए थे।

दरअसल, धवन को चोट के चलते शुरुआत में करीब तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर बताया गया था, जिसके बाद उनके विश्प कप में खेलने को लेकर असमंजस बरकरार था। चोटिल होने के कारण 11 जून को कम से कम तीन मैचों से उनके बाहर होने की आशंका जताई गई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के तीसरे मुकाबले से पहले यह कोहली एंड कंपनी के लिए किसी झटके से कम नहीं था। हालांकि, उस दौरान उनके चोट से उबरने की संभावना भी जताई गई थी। नतीजतन टीम प्रबंधन ने तब उनके विकल्प की मांग नहीं की थी।

धवन इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी पर भी रहे। शुरुआत में पता चला था कि धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है, पर बाद में स्पष्ट हुआ कि चोट उनके हाथ के पीछे वाले हिस्से पर है। मीडिया मैनेजर के मुताबिक, “धवन को बाएं हाथ के पीछे तर्जनी और अंगूठे के बीच के हिस्से में आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2019 के लीग मैच के दौरान चोट लगी थी।”

धवन टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए। चूंकि, उनकी वापसी की उम्मीदें थी, लिहाजा ब्रिटेन में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया था कि फिलहाल कोई विकल्प नहीं मांगा गया। टीम प्रबंधन का मानना था कि शिखर मैच विजेता हैं और उन्हें फिट होने के लिए सभी मौके मिलने चाहिए। यहां उनका उपचार और उबरना तेजी से हो सकता है और टीम को उसके फिट होने की उम्मीद है।

12 जून को विकेटकीपर पंत को चोटिल धवन के कवर के तौर पर बुला लिया गया था। 16 जून को भारत-पाक मैच में धवन को आराम दिया गया था, जबकि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की थी। वहीं, नंबर चार क्रम पर विजय शंकर को खिलाया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 New Zealand vs South Africa: साउथ अफ्रीका की मुट्ठी में आए मैच को निकाल लाया न्यूजीलैंड
2 राशिद खान के नाम बना शर्मनाक रिकॉर्ड तो लोगों ने की ट्रोल करने की कोशिश, बचाव में उतरे दिग्गज क्रिकेटर
3 New Zealand vs South Africa: इन खिलाड़ियों को मिला मौका, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन