ताज़ा खबर
 

युवराज सिंह की तरह लियो कार्टर ने भी जड़ दिए 1 ओवर में 6 छक्के, जानिए अब तक कितनी बार हुआ ऐसा

पच्चीस साल के बायें हाथ के बल्लेबाज ने बायें हाथ के स्पिनर एंटन देवसिच के ओवर में छह बार गेंद छक्के के लिये भेजी। वह महज 29 गेंद में 70 रन बनाकर नाबाद रहे

leo carter, leo carter 6 sixes, t20 super smash,कार्टर ने यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के घरेलू ट्वेंटी20 टूर्नामेंट सुपर स्मैश में नार्दर्न नाइट के खिलाफ अपनी टीम कैंटरबरी किंग्स की जीत के दौरान हासिल की। (फोटो-स्क्रीनशॉट)

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज लियो कार्टर ने रविवार को अपने बल्ले से एक ऐसी इबारत लिखी जिससे वह विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शुमार हो गए। भारतीय खिलाड़ी रवि शास्त्री और युवराज सिंह की तरह उन्होंने ने भी अपने बल्ले से करिश्मा दिखाया और एक ओवर में छह छक्के जमाए।

ऐसा करने वाले वह दुनिया के सातवें क्रिकेटर बन गये। कार्टर ने यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के घरेलू ट्वेंटी20 टूर्नामेंट सुपर स्मैश में नार्दर्न नाइट के खिलाफ अपनी टीम कैंटरबरी किंग्स की जीत के दौरान हासिल की।

पच्चीस साल के बायें हाथ के बल्लेबाज ने बायें हाथ के स्पिनर एंटन देवसिच के ओवर में छह बार गेंद छक्के के लिये भेजी। वह महज 29 गेंद में 70 रन बनाकर नाबाद रहे जिससे उनकी टीम ने 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत हासिल की।

कार्टर इस तरह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों स्तर पर सभी प्रारूपों में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के सातवें क्रिकेटर बन गये।
यह उपलब्धि हासिल कर वह गैरी सोबर्स, शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज, वारेस्टरशर के रॉस वाइटले और अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई की सूची में शामिल हो गये।

कार्टर टी20 क्रिकेट में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों स्तर पर ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गये हैं। टी20 में यह उपलब्धि हासिल करने वाले अन्य बल्लेबाज भारत के युवराज (2007), वाइटले (2017) और जजई (2018) हैं।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Sri Lanka: गुवाहाटी में टूटे फैंस के दिल, पिच गीली होने के कारण रद्द हुआ मुकाबला
2 India vs Sri Lanka: मैदान गीला होने की वजह से रद्द किया गया भारत-श्रीलंका का पहला टी20 मैच
3 श्रीलंका के खिलाफ कोहली का बड़ा फैसला, इन खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल
ये पढ़ा क्या?
X