ताज़ा खबर
 

जब इस गेंदबाज पर गरज पड़े थे हार्दिक पांड्या, एक ही ओवर में ठोक डाले 39 रन

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे हार्दिक पांड्या बेहद कम समय में ही टीम के काफी भरोसेमंद खिलाड़ी बन गए हैं। पांड्या इस समय श्रीलंका और भारत टेस्ट सीरीज में टीम के साथ नहीं हैं।

पांड्या लंबे-लंबे छक्के लगाकर फैंस का मनोरंजन भी करते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे हार्दिक पांड्या बेहद कम समय में ही टीम के काफी भरोसेमंद खिलाड़ी बन गए हैं। पांड्या इस समय श्रीलंका और भारत टेस्ट सीरीज में टीम के साथ नहीं हैं। लेकिन उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खुद को साबित किया है। जब भी पांड्या मैदान पर बल्ला लेकर उतरते हैं तो फैंस को उनसे बड़े हिट की उम्मीद होती है। पांड्या लंबे-लंबे छक्के लगाकर फैंस का मनोरंजन भी करते हैं। कहना गलत नहीं होगा कि एक समय में जो अपेक्षाएं लोग धोनी के मैदान पर आने से करते थे वो आज पांड्या से करते हैं। पांड्या धोनी की तरह ताकतवर तो नहीं है लेकिन उनके शॉट्स कैप्टन कूल की तरह ही दर्शकों के बीच में जाकर गिरती है। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ अकेले ही एक छोर काफी समय तक संभाले रखा था। आज हम आपको पांड्या के एक ऐसी पारी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां उन्होंने एक ओवर में ही 39 रन जड़ दिए थे।

जब भी पांड्या मैदान पर बल्ला लेकर उतरते हैं तो फैंस को उनसे बड़े हिट की उम्मीद होती है।

दरअसल, सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2016 के एक मैच में दिल्ली के मध्यम तेज गति के गेंदबाज अकाश सुडान के एक ओवर में उन्होंने 39 रन बनाया था। इस ओवर में उन्होंने 5 छक्के और 1 चौका लगाया था। पांड्या के बल्ले से इस ओवर में 34 रन निकले थे जबकि 5 रन टीम को वाइड के रूप में मिले थे। इसके साथ ही पांड्या ने न्यूजीलैंड के स्कॉट स्टायरिश का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। जिनके नाम इससे पहले एक ओवर में 38 रन बनाने का रिकॉर्ड था।

बता दें कि इन दिनों पांड्या अपनी तेज गेंदबाजी पर भी काफी फोकस कर रहे हैं। पांड्या टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका बेहतरीन तरीके से निभा रहे हैं। यही वजह है कि टीम में उनके होने से जहां बल्लेबाजी में टीम को मजबूती मिलती है तो वहीं गेंदबाजी में भी टीम का बैलेंस काफी अच्छा हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App