Suresh Raina has made a return to the Indian team after a year against south africa t-20 series- IND vs SA: लंबे अरसे बाद टीम में वापसी, अपना दम दिखाने को इस तरह तैयारी कर रहे सुरेश रैना - Jansatta
ताज़ा खबर
 

India vs South Africa 1st T20: लंबे अरसे बाद टीम में वापसी, अपना दम दिखाने को इस तरह तैयारी कर रहे सुरेश रैना

India vs South Africa 1st T20 Match, Ind vs SA: पहले मैच से पहले रैना नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आए, रैना इस मौके को पूरी तरह भुनाने की कोशिश करेंगे। रैना के लिए साल 2017 औसत दर्जे का साबित हुआ, इस साल रैना का बल्ला ज्यादातर खामोश ही रहा। भारतीय टीम से बाहर होने के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में भी रैना बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

सुरेश रैना।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच के दौरान सभी की नजरें एक साल बाद टीम में वापसी करने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना पर होगी। पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलते हुए रैना ने शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज वनडे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, ऐसे में रैना के आने से टीम को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। पहले मैच से पहले रैना नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आए, रैना इस मौके को पूरी तरह भुनाने की कोशिश करेंगे। रैना के लिए साल 2017 औसत दर्जे का साबित हुआ, इस साल रैना का बल्ला ज्यादातर खामोश ही रहा। भारतीय टीम से बाहर होने के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में भी रैना बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। आईपीएल में गुजरात लॉयंस की कप्तानी करते हुए भी रैना बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए। हालांकि, सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी रैना के लिए शानदार रहा, इस टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अच्छे रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक शतक भी अपने नाम किया, रैना उस प्रदर्शन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे।

भारतीय टीम।

सुरेश रैना की टी-20 टीम में वापसी हुई है उनके आने से टीम के मध्यक्रम को बेशक मजबूती मिलेगी। वह टीम के प्रदर्शन में अहम रोल निभा सकते हैं। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी टी-20 में भी मेजबान टीम के लिए परेशानी बन सकती है।

टी-20 सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली के ऊपर एक बार फिर टीम की बड़ी जिम्मेदारी होगी। वह बल्ले से शानदार फॉर्म में हैं और वनडे सीरीज में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। उनके अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या और सुरेश रैना खेल के छोटे प्रारूप में टीम को मजबूती देंगे।

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App