ताज़ा खबर
 

वर्ल्‍ड कप 2019: सुनील गावस्‍कर की भविष्‍यवाणी- भारत और इस टीम के बीच होगा फाइनल

India vs England final: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और इस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा।

सुनील गावस्कर और भारतीय टीम।

ICC World Cup 2019: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि वर्ल्‍ड कप 2019 के फाइनल में भारत और इंग्लैंड का सामना होगा। गावस्कर के मुताबिक भारतीय टीम का इस साल वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर करना लगभग तय है। इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में गावस्कर ने कहा, ‘विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इस साल फाइनल में पहुंचेगी और जीत हासिल करेगी। मुझे पूरी उम्मीद है कि वर्ल्‍ड कप भारत अपने नाम करने में कामयाब रहेगा। भारतीय टीम में कप्तान कोहली के पास सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट महेंद्र सिंह धोनी का टीम में होना है। धोनी की मौजूदगी टीम के लिए फायदेमंद साबित होगी। इसके अलावा भारतीय टीम के पास कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं जो किसी भी पिच पर टीम के लिए विकेट लेने में सक्षम हैं।’ वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और इस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा।

गावस्कर ने कोहली को लेकर कहा, ‘मुझे लगता है कि कोहली के लिए धोनी कई मौकों पर उपयोगी साबित हो सकते हैं। बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के अलावा धोनी फील्ड पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और हमेशा गेंदबाजों की मदद करते रहते हैं। धोनी पिच को बखूबी समझते हैं और गेंदबाजों को इससे गेंद डालने में आसानी होती है। खासतौर पर स्पिनर्स के साथ धोनी का तालमेल हमेशा शानदार रहा है।’ बता दें कि इससे पहले भी गावस्कर वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर कई बार बोल चुके हैं।

धोनी के अलावा गावस्कर ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी जमकर तारीफ की। गावस्कर ने कहा, ‘जसप्रीत बुमराह लगातार विकेट लेने में सक्षम है, बुमराह हर तरह की परिस्थितियों में शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं। कुछ टीमें भले ही भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है लेकिन इसे चेज करने के लिए टीम के पास बल्लेबाज भी मौजूद रहेंगे।’

Next Stories
1 India vs England Women’s T20 Highlights: नहीं चला मंधाना और मिताली का बल्ला, इंग्लैंड ने भारत को 41 रनों से हराया
2 वर्ल्‍ड कप 2019: वीवीएस लक्ष्‍मण, गौतम गंभीर ने चुनी टीम, इस मशहूर क्रिकेटर को रखा बाहर
3 भारतीय क्रिकेट की त्रिमूर्ति वाली लिस्‍ट में एमएस धोनी की एंट्री, विराट भी पीछे-पीछे
यह पढ़ा क्या?
X