ताज़ा खबर
 

IPL 2019: गांगुली और युवराज की तरह शॉट लगाता है यह खिलाड़ी, नीलामी के दौरान होगी सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें

शिवम दुबे बल्लेबाजी के अलावा अपनी गेंदबाजी को लेकर भी सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले पांच पारियों में शिवम ने 364 रन बनाने के साथ-साथ 12 विकेट भी अपने नाम किया है। शिवम दुबे की इस प्रदर्शन को देखने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने उनकी तुलना सौरव गांगुली और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों से की है।

युवराज सिंह और सौरव गांगुली।

इस साल आईपीएल के 12वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। इस नीलामी के दौरान 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ियों के लिए फ्रेंचाइजी बोली लगाएगी। विदेशी खिलाड़ियों में जहां एरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल, डॉर्सी शॉर्ट, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे खिलाड़ियों की मांग टॉप पर होगी तो वहीं एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी है जिस पर लगभग हर फ्रेंचाइजी दांव खेलना पसंद करेगी। पिछले सीजन मुंबई की ओर से रणजी में डेब्यू करने वाले शिवम दुबे को इस साल आईपीएल में मोटी रकम में खरीदा जा सकता है। इसकी वजह रणजी में उनके दमदार प्रदर्शन को माना जा रहा है। मुंबई के लिए भले ही यह रणजी सीजन अभी तक कुछ खास नहीं गया हो, लेकिन यह खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने में कामयाब रहा। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे ने अब तक खेले गए तीन रणजी मुकाबलों के पांच पारियों में 91 की शानदार औसत से 364 रन बनाए हैं।

शिवम दुबे। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

शिवम दुबे बल्लेबाजी के अलावा अपनी गेंदबाजी को लेकर भी सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले पांच पारियों में शिवम ने 364 रन बनाने के साथ-साथ 12 विकेट भी अपने नाम किया है। शिवम दुबे की इस प्रदर्शन को देखने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने उनकी तुलना सौरव गांगुली और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों से की है। मिड डे में लिखे अपने कॉलम में गावस्कर ने लिखा, ”लंबे अर्से बाद ऐसा खिलाड़ी देख रहा हूं, इसका खेलने का अंदाज गांगुली और युवराज की याद दिलाता है।

गावस्‍कर ने लिखा, “बाएं हाथ का ऐसा खिलाड़ी बहुत दिनों बाद भारतीय टीम को मिलने जा रहा है, जो पावरफुल शॉट लगाने के साथ-साथ विकेट झटकने की काबिलियत भी रखता है। आईपीएल ऑक्‍शन के दौरान शिवम पर सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी। अगर वह आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन में कामयाब रहते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में भी शामिल किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मैच से पहले नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आए रोहित शर्मा, एडिलेड में इस खिलाड़ी की जगह मिल सकता है मौका
2 IPL 2019: नीलामी से पहले जानिए किस टीम के पास बचा है कितना पैसा, किन खिलाड़ियों पर लग सकती है महंगी बोली
3 हरमनप्रीत कौर और स्‍मृति मंधाना ने बोर्ड को लिखी चिट्ठी, कहा- रमेश पोवार को बने रहने दिया जाए कोच
ये पढ़ा क्या?
X