ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 4th Test: केएल राहुल को चारों खाने चित कर गई स्‍टुअर्ट ब्रॉड की गेंद, देखें वीडियो

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: केएल राहुल भी पूरे सीरीज फॉर्म से जूझते नजर आए। साउथम्पटन टेस्ट के चौथे दिन जब भारत को एक बेहतर शुरुआत की जरूरत थी तो एक बार फिर राहुल फ्लॉप साबित रहे। राहुल बिना खाता खोले ही स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरी पारी के चौथे ओवर में राहुल के इस तरह आउट होने से भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से दबाब में आ गई।

केएल राहुल।

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: इंग्लैंड के दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान अभी तक खेले गए चार मैचों में भारतीय ओपनर्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। चौथे टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड से मिले 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 22 रन तक शिखर धवन, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा का विकेट गंवा दिए थे। खराब फॉर्म की वजह से सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों से भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। विजय ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की चार पारियों में केवल 26 रन बनाए थे। वहीं, केएल राहुल भी पूरे सीरीज फॉर्म से जूझते नजर आए। साउथम्पटन टेस्ट के चौथे दिन जब भारत को एक बेहतर शुरुआत की जरूरत थी तो एक बार फिर राहुल फ्लॉप साबित रहे। राहुल बिना खाता खोले ही स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरी पारी के चौथे ओवर में राहुल के इस तरह आउट होने से भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से दबाब में आ गई।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹3750 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback
स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर कुछ यूं बोल्ड हुए केएल राहुल। (Photo Courtesy: ICC)

इससे पहले राहुल पहली पारी में भी कुछ कमाल नहीं कर पाए थे और 19 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर ही आउट हुए थे। राहुल पूरी सीरीज के दौरान एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए। राहुल को चारों टेस्ट मैच में मौका मिला, लेकिन वह आठ पारियों में सिर्फ 113 रन ही बना सके। इश दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 36 का रहा। । राहुल ने विदेशी पिचों पर पिछली 13 पारियों में 13.15 की औसत से सिर्फ 171 रन बनाए हैं, इसके बावजूद भी उन्हें टीम में लगातार मौके मिलते रहे हैं।

इस प्रदर्शन के बाद केएल राहुल पर कप्तान कोहली शायद ही अपना भरोसा जता पाए। मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं, ऐसे में पांचवें टेस्ट मैच में राहुल की जगह पृथ्वी शॉ को शामिल किया जा सकता है। वहीं हनुमा विहारी का प्रदर्शन भी फर्स्ट क्लास में शानदार रहा है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान कोहली अंतिम टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका देते हैं या नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App