ताज़ा खबर
 

स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर को दी चुनौती, कहा-भारत दौरे पर करुण नायर जैसी बल्लेबाजी करके दिखाओ

स्टीव स्मिथ ने एशिया में पिछले नौ टैस्ट मैचों में आॅस्ट्रेलियाई टीम की हार को ज्यादा तवज्जो नहीं दिया और भारत दौरे के लिए स्पिनर स्टीव ओ कीफ की भूमिका को अहम करार दिया।

Steve Smith, David warner, Australian Captain Steven Smith, Deputy Captain of Australian Cricket Team David Warner, Steve Smith Challenges David Warner, Karun NAir, Steve O'Keefe', Australian Tour of India 2017, Australia vs India Test Series 2017बॉल टेंपरिंग मामले में सस्पेंड किए गए तीनों खिलाड़ियों को बुधवार (28 मार्च) को वापस घर भेज दिया जाएगा।(Photo: CA Twitter Handle)

आॅस्ट्रेलिया के क्रिकेट कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने साथी खिलाड़ी और टीम के उप कप्तान डेविड वॉर्नर को चुनौती दे डाली है। स्टीव स्मिथ ने एक इंटरव्यू में डेविड वॉर्नर को चुनौती देते हुए कहा कि आगामी भारत दौरे पर डेविड वॉर्नर को करुण नायर की तरह बेहतरीन पारी खेल कर दिखाएं। स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘डेविड वॉर्नर को भी आगामी भारत दौरे पर करुण नायर की तरह नायाब पारी खेलना चाहिए। यदि आॅस्ट्रेलिया को आगामी दौरे पर भारत को उसी के घर में चुनौती देनी है तो खिलाड़ियों को असाधारण प्रदर्शन करना ही होगा।’ स्टीव स्मिथ ने एशिया में पिछले नौ टैस्ट मैचों में आॅस्ट्रेलियाई टीम की हार को ज्यादा तवज्जो नहीं दिया और भारत दौरे के लिए टीम में शामिल किए गए स्पिनर स्टीव ओ कीफ की भूमिका को अहम करार दिया।

डेविड वॉर्नर ने गत 22 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबले में शतक बनाया था। उन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। लेकिन, वो पिछले दो साल में आॅस्ट्रेलिया से बाहर खेले गए टेस्ट मैचों में तिहरे अंक में नहीं पहुंच सके हैं। स्टीव स्मिथ ने कहा कि मुझे और वॉर्नर दोनों को टीम का सीनियर बैट्समैन होने के नाते बड़ा स्कोर बनाने पर ध्यान देना होगा। हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी और शतक बनाने होंगे। स्मिथ ने कहस, ‘हम श्रीलंका दौरे पर बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे थे और हमें सीरीज गंवानी पड़ी थी। मैं चाहूंगा कि वॉर्नर शतक बनाए और उसे 200 या 300 में बदले, जैसा करुण नायर ने कुछ सप्ताह पहले किया था।’

स्मिथ ने कहा, ‘इस तरह की पारियां टीम का मनोबल बढ़ाती हैं। हम ऐसा करने के लिए बेताब हैं। मुझे लगता है कि यदि आपका डिफेंस मजबूत है और आप खुद पर विश्वास करते हैं तो स्पिन गेंदबाजी से डरने की जरूरत नहीं है। इसलिए हमारे बल्लेबाजों को भारतीय स्पिन गेंदबाजों का डर अपने मन से निकालकर अपने स्ट्रेंथ पर ध्यान देना चाहिए। उन्हें अपने डिफेंस पर ध्यान देना चाहिए और पिच पर लंबे समय तक टिक कर खेलने की कोशिश करनी चाहिए। मौजूदा आॅस्ट्रेलियाई टीम में जितने बल्लेबाज हैं सबकी अपनी तकनीक है, उस पर विश्वास करें और बड़े स्कोर बनाने के बारे में सोचें।’

Next Stories
1 इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज के लिए अश्विन-जडेजा को आराम, अमित मिश्रा-परवेज रसूल को मिला मौका
2 IND vs ENG: इंग्लिश कप्तान मोर्गन ने कहा, आखिरी ओवर वोक्स को देना स्टोक्स को बचाने के लिये नहीं था
3 IND vs ENG: जिस ईडन गार्डन्‍स में साल भर पहले हुई थी पिटाई, उसी पर बेन स्‍टोक्‍स ने जीता ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब
आज का राशिफल
X