ताज़ा खबर
 

pre-Ashes trial match: दोनों टीमों की घोषणा हुई, स्टार्क और कमिंस का सामना करेंगे स्मिथ

प्री-एशेज ट्रायल मैच के लिए 12-12 खिलाड़ियों की दो टीम बनाई गई है। इन टीमों का नाम हिक-12 और हैडिन-12 है। हिक-12 की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन करेंगे वहीं हैडिन-12 की कप्तान ट्रैविस हेड करेंगे।

Author नई दिल्ली | July 20, 2019 9:14 PM
प्री-एशेज ट्रायल की टीमों की घोषणा हुए, स्टार्क और कमिंस का सामना करेंगे स्मिथ। (pc-twitter)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली एशेज़ सीरीज से पहले प्री-एशेज ट्रायल मैच खेलेगी। इस मैच के लिए 12-12 खिलाड़ियों की दो टीम बनाई गई है। इन टीमों का नाम हिक-12 और हैडिन-12 है। इन 24 खिलाड़ियों में से इस ट्रायल के आधार पर 15 खिलाड़ी की एशेज के लिए टीम चुनी जाएगी। इस सिरीज़ में डेविड वॉर्नर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी खेलेंगे इसी लिए ये सीरीज और भी रोमांचक होगी। दोनों खिलाड़ियों को पिछले साल दक्षिण अफ्रीकी दौरे में गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में एक-एक साल के लिए बैन कर दिया गया था।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कैमरून बैनक्रॉफ्ट को भी बैन किया गया था। वे भी इस ट्रायल में हिस्सा लेंगे। इस मैच में हिक-12 की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन करेंगे वहीं हैडिन-12 की कप्तान ट्रैविस हेड करेंगे। स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, बैनक्रॉफ्ट और विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड हिक-12 के लिए खेलेंगे। ये बल्लेबाज साउथम्प्टन में होने वाले इंटरनल ट्रायल में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और पेट कमिंस का सामना करेंगे। हैडिन-12 की टीम में इन दोनों तेज गेंदबाजों के अलावा डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस ,पीटर सिडल और जोश हेजलवुड होंगे।

‘क्रिकइंफो’ के अनुसार, ब्रैड हैडिन और ग्राहम हिक द्वारा कोच किए जा रहे टीम की घोषणा शुक्रवार को की गई। कमिंस ने कहा, “मैं समझता हूं कि इस मैच में भी मैं एक टेस्ट मैच जितना ही जोर लगाऊंगा। यह हमेशा नहीं होता, आप देखेंगे कि हम सबके अहम की परीक्षा होगी और हम एक-दूसरे को मात देने के लिए मैदान पर उतरेंगे। मैंने शायद पहले टी-20 में स्मिथ का समना किया है, लेकिन मुझे याद नहीं।” उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं इस मैच के जरिए मैं टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार होने की कोशिश करुं गा। मैंने लंबे समय से फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेली है और इस मैच में मैं लंबे स्पैल डालने की कोशिश करुं गा। मैं गेंद को स्विंग करते हुए बल्लेबाज को आउट करने का प्रयास करुं गा।”

हैडिन-12 : डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, कर्टिस पैटरसन, ट्रैविस हेड (कप्तान), मार्नस लाबुस्चागने, विल पुकोव्स्की, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल, जोश हेजलवुड, जॉन हॉलैंड।

हिक-12 : जो बर्न्‍स, कैमरून बैनक्रॉफ्ट, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू वेड, मिशेल मार्श, टिम पेन (कप्तान), माइकल नेसेर, जेम्स पैटिनसन, जैक्सन बर्ड, क्रिस ट्रीमेन, नाथन लायन।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App