ताज़ा खबर
 

pre-Ashes trial match: दोनों टीमों की घोषणा हुई, स्टार्क और कमिंस का सामना करेंगे स्मिथ

प्री-एशेज ट्रायल मैच के लिए 12-12 खिलाड़ियों की दो टीम बनाई गई है। इन टीमों का नाम हिक-12 और हैडिन-12 है। हिक-12 की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन करेंगे वहीं हैडिन-12 की कप्तान ट्रैविस हेड करेंगे।

प्री-एशेज ट्रायल की टीमों की घोषणा हुए, स्टार्क और कमिंस का सामना करेंगे स्मिथ। (pc-twitter)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली एशेज़ सीरीज से पहले प्री-एशेज ट्रायल मैच खेलेगी। इस मैच के लिए 12-12 खिलाड़ियों की दो टीम बनाई गई है। इन टीमों का नाम हिक-12 और हैडिन-12 है। इन 24 खिलाड़ियों में से इस ट्रायल के आधार पर 15 खिलाड़ी की एशेज के लिए टीम चुनी जाएगी। इस सिरीज़ में डेविड वॉर्नर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी खेलेंगे इसी लिए ये सीरीज और भी रोमांचक होगी। दोनों खिलाड़ियों को पिछले साल दक्षिण अफ्रीकी दौरे में गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में एक-एक साल के लिए बैन कर दिया गया था।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कैमरून बैनक्रॉफ्ट को भी बैन किया गया था। वे भी इस ट्रायल में हिस्सा लेंगे। इस मैच में हिक-12 की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन करेंगे वहीं हैडिन-12 की कप्तान ट्रैविस हेड करेंगे। स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, बैनक्रॉफ्ट और विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड हिक-12 के लिए खेलेंगे। ये बल्लेबाज साउथम्प्टन में होने वाले इंटरनल ट्रायल में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और पेट कमिंस का सामना करेंगे। हैडिन-12 की टीम में इन दोनों तेज गेंदबाजों के अलावा डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस ,पीटर सिडल और जोश हेजलवुड होंगे।

‘क्रिकइंफो’ के अनुसार, ब्रैड हैडिन और ग्राहम हिक द्वारा कोच किए जा रहे टीम की घोषणा शुक्रवार को की गई। कमिंस ने कहा, “मैं समझता हूं कि इस मैच में भी मैं एक टेस्ट मैच जितना ही जोर लगाऊंगा। यह हमेशा नहीं होता, आप देखेंगे कि हम सबके अहम की परीक्षा होगी और हम एक-दूसरे को मात देने के लिए मैदान पर उतरेंगे। मैंने शायद पहले टी-20 में स्मिथ का समना किया है, लेकिन मुझे याद नहीं।” उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं इस मैच के जरिए मैं टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार होने की कोशिश करुं गा। मैंने लंबे समय से फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेली है और इस मैच में मैं लंबे स्पैल डालने की कोशिश करुं गा। मैं गेंद को स्विंग करते हुए बल्लेबाज को आउट करने का प्रयास करुं गा।”

हैडिन-12 : डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, कर्टिस पैटरसन, ट्रैविस हेड (कप्तान), मार्नस लाबुस्चागने, विल पुकोव्स्की, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल, जोश हेजलवुड, जॉन हॉलैंड।

हिक-12 : जो बर्न्‍स, कैमरून बैनक्रॉफ्ट, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू वेड, मिशेल मार्श, टिम पेन (कप्तान), माइकल नेसेर, जेम्स पैटिनसन, जैक्सन बर्ड, क्रिस ट्रीमेन, नाथन लायन।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वेस्टइंडीज दौरे में नहीं जाएंगे धोनी, अगले दो महीने सेना के साथ बिताएंगे समय
2 सीनियर्स के खिलाफ बतौर कप्तान धोनी ने लिए थे ये कड़े फैसले, क्या अब चुकानी पड़ रही कीमत?
3 T20 Blast 2019 Live Cricket Score Streaming Online: आज खेले जाएंगे 7 मुकाबले, ऐसे देख सकते हैं लाइव मैच