ताज़ा खबर
 

ICC Test rankings: खतरे में विराट की बादशाहत, दूसरे नंबर पर पहुंचे एशेज में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ

ICC Test Rankings for Batsmen: इससे पहले स्मिथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 4 पर स्थिति थे। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं।

steve-smith-&-virat-kohliस्टीव स्मिथ और विराट कोहली।

ICC Test Rankings for Batsmen: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ लगातार बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाकर स्मिथ मे एक बार फिर टीम के लिए अपनी अहमियत को साबित किया। इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट में भी उन्होंने 92 रनों की अहम पारी खेली। हालांकि, इस दौरान वह अपना शतक बनाने से चूक गए और चोट लगने के थोड़ी देर बाद आउट होकर पवेलियन लौट गए। टेस्ट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले स्मिथ को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा पहुंचा है। टेस्ट की ताजा रैंकिंग में स्मिथ 913 अंकों के साथ दूसरे साथ पर पहुंच गए हैं। इससे पहले स्मिथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 4 पर स्थिति थे। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। कोहली के 922 प्वाइंट्स हैं, आने वाले समय में स्मिथ के पास विराट कोहली को पछाड़ने का शानदार मौका होगा। दोनों के बीच अब महज 9 अंकों का फासला रह गया है।

टॉप टेन में शामिल अन्य भारतीयों में चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर बने हुए हैं। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ने के कारण चार पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम ने भी अपनी रैंंिकग में सुधार किया है और वह छठे स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह नौवें स्थान पर खिसक गये हैं।

गेंदबाजों की सूची में पैट कमिन्स शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि रंिवद्र जडेजा एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं। उनके साथी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दसवें स्थान पर बने हुए हैं। जडेजा आलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर शीर्ष पर जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं। इस बीच भारत को वेस्टइंडीज से आगामी टेस्ट श्रृंखला में 0-1 से हारने पर भी अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवानी पड़ सकती है। इससे भारत के अंकों की संख्या 108 हो जाएगी। इस परिणाम पर वेस्टइंडीज 88 अंकों के साथ पाकिस्तान से ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs West Indies A: गेंदबाजों ने विंडीज को किया पस्त, भारत के पास 200 रनों की लीड
2 लॉर्ड्स टेस्‍ट से बाहर हुए स्‍टीव स्मिथ, चोटिल होने पर भी इंग्लैंड क्रिकेट फैंस ने किया जमकर हूटिंग
3 SL vs NZ: कप्‍तान करुणारत्‍ने ने जड़ा शानदार शतक, पहले टेस्‍ट में श्रीलंका ने न्‍यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया
ये पढ़ा क्या?
X