ताज़ा खबर
 

ICC Test Rankings: विराट कोहली से 34 प्वाइंट आगे निकले स्टीव स्मिथ, जानिए बाकी खिलाड़ियों का हाल

Steve Smith, ICC Test Rankings: तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 878 अंक के साथ मौजूद हैं। जबकि चौथा स्थान पर चेतेश्वर पुजारा 825 अंक के साथ है।

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली।

Steve Smith finished the Ashes with 774 runs, ICC Test Rankings: सोमवार को आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दिया है। इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस टॉप पर हैं। स्टीव स्मिथ जहां बल्लेबाजी की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं तो वहीं पैट कमिंस गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। स्टीव स्मिथ ने पिछले रैंकिग में ही विराट कोहली को पछाड़ दिया था, लेकिन उस दौरान वह कोहली से महज एक अंक आगे थे। ताजा रैंकिंग में स्मिथ ने लंबी छलांग लगाते हुए विराट कोहली को 34 प्वाइंट पीछे छोड़ दिया है। स्मिथ के पास 937 अंक हैं जबकि कोहली 903 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 878 अंक के साथ मौजूद हैं। जबकि चौथा स्थान पर चेतेश्वर पुजारा 825 अंक के साथ है।

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 835 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए । वनडे रैंकिंग में वह शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा दूसरे स्थान पर हैं । भारत के मोहम्मद शमी 18वें और ईशांत शर्मा 20वें स्थान पर हैं। आईसीसी टेस्ट हरफनमौलाओं की सूची में वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर शीर्ष पर है ।

कोहली इस साल खेले गए तीन टेस्ट में एक भी शतक नहीं बना सके हैं। कोहली अब दो अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में ही स्मिथ को चुनौती दे सकेंगे। कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बड़ी पारियां खेलनी होगी। वहीं जसप्रीत बुमराह को भी बेहतर प्रदर्शन कर अपनी रैंकिंग को सुधारने की होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली ने टीशर्ट के जरिए ऐसे बयां किया अनुष्का के लिए अपना प्यार, वायरल हुई PHOTO
2 अगले साल IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे एम एस धोनी? टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने दिया यह बयान
3 CPL 2019: इविन लुईस की विस्फोटक पारी, 6 छक्के और 5 चौके जड़कर 31 गेंद पहले ही टीम को जिताया
ये पढ़ा क्या?
X