ताज़ा खबर
 

AUS vs PAK: तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पाक को हराया, स्टीवन स्मिथ का 8वां शतक

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी पारी के दौरान 104 गेंदें खेली तथा 11 चौके और एक छक्का लगाया।

Author पर्थ | January 19, 2017 6:39 PM
live Score AUS vs PAK, AUS vs PAK Scorecard live, Steve Smith 100, Steve Smith News, Steve Smith latest news, Australia vs Pakistanऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ। (एपी फाइल फोटो)

कप्तान स्टीवन स्मिथ के करियर के आठवें शतक और अपना पहला वनडे खेल रहे पीटर हैंड्सकाम्ब की बड़ी अर्धशतकीय पारी से आस्ट्रेलिया ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार (19 जनवरी) को यहां पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनायी। ऑस्ट्रेलिया ने 264 रन के लक्ष्य के सामने डेविड वॉर्नर (35) और उस्मान ख्वाजा (नौ) के विकेट 45 रन पर गंवा दिये जिसके बाद स्मिथ (नाबाद 108) और हैंड्सकाम्ब (82) ने तीसरे विकेट के लिये 185 रन की साझेदारी की। ट्रेविस हेड ने भी नाबाद 23 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने 45 ओवर में तीन विकेट पर 265 रन बनाकर जीत दर्ज की। इससे पहले टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण पाने वाले पाकिस्तान ने सात विकेट पर 263 रन बनाये। उसकी तरफ से बाबर आजम (84) और शार्जील खान (50) ने अर्धशतक जमाये। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 32 रन देकर तीन विकेट लिये।

इसके बाद स्मिथ ने अपने करिश्मा दिखाया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में सबसे कम पारियों (79) में 3000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भी बनाया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी पारी के दौरान 104 गेंदें खेली तथा 11 चौके और एक छक्का लगाया। हैंड्सकाम्ब ने उनका अच्छा साथ दिया। उनकी 84 गेंद की पारी में छह चौके शामिल हैं। पाकिस्तानी पारी के दौरान बाबर एक और शतक की ओर बढते दिख रहे थे लेकिन पहला वनडे खेल रहे हैंडस्कांब को कैच दे बैठे। उन्होंने हालांकि एक कैलेंडर वर्ष में 1000 रन पूरे कर लिये जिसके लिये उन्होंने 21 पारियां खेली। पाकिस्तान की तरफ से उमर अकमल और शोएब मलिक ने भी 39-39 रन बनाये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs ENG: कटक में टीम इंडिया का सर्वाधिक स्‍कोर, आखिरी 10 ओवर में पीट दिए 113 रन
2 युवराज ने बनाया अपना बेस्‍ट स्‍कोर, मगर धोनी के साथ मिलकर नहीं तोड़ पाए 19 साल पुराना रिकॉर्ड
3 5 साल, 9 महीने और 30 दिन के बाद युवराज ने जड़ा शतक, बल्‍ला उठाने के बाद भावुक हो गया टीम इंडिया का शेर
ये पढ़ा क्या?
X