ताज़ा खबर
 

IPL 2019: मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका, पहले 6 मैचों में नहीं खेलेगा यह कातिलाना गेंदबाज

Mumbai Indians, IPL 2019: जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा की जोड़ी आईपीएल में हिट रही है और ऐसे में शुरुआती मुकाबले में उनके नहीं होने से टीम को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मुंबई इंडियंस की टीम। (आईपीएल फोटो)

Mumbai Indians, Lasith Malinga: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज और श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा इस सीजन आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मलिंगा ने वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लक्ष्य से खुद यह फैसला किया है। मलिंगा ने इसके साथ ही क्रिकेट से संन्यास लेने की बात भी कही। दक्षिण अफ्रीका से दूसरे टी-20 मैच में मिली हार के बाद मलिंगा ने कहा कि वह वनडे से साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे। वहीं टी-20 फॉर्मेट वह अभी एक साल और खेलना चाहेंगे। मलिंगा श्रीलंका की ओर से 2020 टी-20 वर्ल्ड कप खेल संन्यास लेना चाहते हैं। बात अगर मुंबई इंडियंस की करें तो मलिंगा टीम के बेहद अहम खिलाड़ी हैं। जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा की जोड़ी आईपीएल में हिट रही है और ऐसे में शुरुआती मुकाबले में उनके नहीं होने से टीम को नुकसान उठाना पड़ सकता है। मुंबई को इस सीजन अपना पहला मैच रविवार 24 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है।

रोहित शर्मा उस फ्रेंचाइजी टीम की अगुवाई करते हैं जिसकी आठ टीमों में सबसे ज्यादा मांग है जिससे टीम के मालिकों की उम्मीद उसके फाइनल में पहुंचने या फिर ट्रॉफी जीतने की होगी। मुंबई इंडियंस तीन आईपीएल खिताब जीत चुके हैं लेकिन उन पर चौथे खिताब का दबाव होगा, साथ ही उन्हें हार्दिंक पंड्या और जसप्रीत बुमराह के कार्यभार पर भी निगाह लगानी होगी। मुंबई इंडियंस के कप्तान ने सभी मैचों में पारी के आगाज करने के अपने फैसले की घोषणा कर दी है। महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने इस स्टार बल्लेबाज को सलाह दी थी कि उसे पूरे टूर्नामेंट में पारी शुरू करना जारी रखना चाहिए।

वहीं श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और न्यूजीलैंड के आल राउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने शनिवार से शुरू होने वाली 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिये पारी के आगाज करने के फैसले का समर्थन किया। इसके बारे में पूछने पर संगकारा ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उसे (रोहित) को पारी का आगाज करना चाहिए, इसमें कोई शक नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019 RCB Players List: आईपीएल में आरसीबी को इन जगहों पर मिलेगी इन टीमों से चुनौती, जानिए पूरा शेड्यूल
2 RCB vs CSK Score: कुछ ऐसी है आरसीबी की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
3 CSK Team 2019 Players List, Squad: जानिए कहां और कब खेले जाएंगे चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले