ताज़ा खबर
 

श्रीलंका: खेल मंत्री ने क्रिकेटर्स को बताया मोटा तो भड़क उठे लसिथ मलिंगा, बंदर से कर दी मंत्री की तुलना

खेल मंत्री दयाश्री जयशेखर ने चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में ना पहुंच पाने के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर सवाल खड़े किए थे
सरफराज अहमद का कैच छूट जाने के बाद अफसोस करते लसिथ मलिंगा (PTI Photo)

श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा उस समय बुरे फंस गए जब उन्होंने एक मंत्री की तुलना बंदर से कर दी और इस मामले में उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए। दरअसल इस मंत्री ने देश के खिलाड़ियों को मोटा कहा था, जिसके बाद मलिंगा ने मंत्री की तुलना बंदर से कर डाली। टेलिग्राफ के मुताबिक, खेल मंत्री दयाश्री जयशेखर ने बताया कि उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में ना पहुंच पाने के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर सवाल खड़े किए थे, जिसपर मलिंगा ने उनका अपमान किया। जयशेखर ने कहा, “मीडिया में इस तरह का बयान देकर उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट अनुंबधों को तोड़ा है, जिसके लिए वह अब जांच के घेरे में है। अपने खिलाड़ियों के फिटनेस लेवल पर सवाल उठाते हुए मैने मलिंगा का नाम तक नहीं लिया था। उन्होंने खुद ही अपने ऊपर बात ले ली और सार्वजनिक तौर पर मुझे अपशब्द कहा।”

मलिंगा ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि खेल मंत्री को क्रिकेट के बारे में जरा भी ज्ञान नहीं है। मलिंगा ने कहा, “मुझे ऐसे लोगों की आलोचना का फर्क नहीं पड़ता जो सिर्फ अपने पद का मजा ले रहे हैं। तोते के घोंसले के बारे में बंदर क्या जाने? यह इस तरह से है मानो एक बंदर तोते के घोंसले में जाकर इसके बारे में बात कर रहा हो।”

जयशेखर ने कहा था कि श्रीलंका टीम के कुछ खिलाड़ी इतने मोटे हैं कि उनसे चला भी नहीं जाता और इसी वजह से वो कैच भी नहीं ले पाते। बता दें कि चैंपिंयंस ट्रॉफी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कैच दो बार छोड़ा था। दोनों ही कैच मलिंगा की गेंद पर आए थे। इस मैच में श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया था। कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 61) और मोहम्मद आमिर (नाबाद 28) की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान मैच जीती थी।

10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule