ताज़ा खबर
 

दिनेश चंदीमल से कप्‍तानी छिनी, लसिथ मलिंगा होंगे श्रीलंका के नए कैप्‍टन

मलिंगा पिछले करीब एक साल से फॉर्म और फिटनेस को लेकर श्रीलंकाई टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने सितंबर में खेले गए एशिया कप के दौरान राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी। मलिंगा के अलावा एंजेलौ मैथ्यूज की भी टीम में वापसी हुई है।

Author Published on: December 15, 2018 7:35 AM
लसिथ मलिंगा। (फोटो सोर्स- फाइल फोटो)

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने के तीन महीने बाद ही अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, वनडे और टी-20 में लगातार कप्तानी करते आ रहे दिनेश चंदीमल से कप्तानी छीन ली गई है और चयन समिति के बदलते ही सीमित ओवरों के लिए टीम के कप्तान को भी बदल दिया गया है। नई चयन समिति ने न्यूजीलैंड दौरे पर खेले जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा को टीम की कमान सौंपी हैं। वहीं, विकेटकीपर निरोशन डिकवेला टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं। मलिंगा पिछले करीब एक साल से फॉर्म और फिटनेस को लेकर श्रीलंकाई टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने सितंबर में खेले गए एशिया कप के दौरान राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी। मलिंगा के अलावा एंजेलौ मैथ्यूज की भी टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा सीकुगे प्रसन्ना और बल्लेबाज असेला गुणारत्ने भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

गेंदबाजी में प्रमुख तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को टीम से बाहर रखा गया है। श्रीलंका को अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर तीन वनडे और एक टी-20 मैच खेलना है। आईपीएल में मलिंगा तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम के हिस्सा रहे हैं। हालांकि, इस बार 18 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन में मलिंगा नीलामी के उपलब्ध रहेंगे।

श्रीलंका की वनडे और टी-20 टीम : लासिथ मलिंगा (कप्तान), निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, दानुष्का गुणातिलका, कुशल परेरा, दिनेश चंदीमल, असेला गुणारत्ने, कुशल मेंडिस, धनंजय, डी सिल्वा, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, लक्षण सांदकन, सिकुगे प्रसन्ना, दुष्मंता चमीरा, कासुन रजिथा, नुवान प्रदीप और लाहिरू कुमारा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑस्‍ट्रेलिया के दो इनफॉर्म बल्लेबाज को किया आउट, हनुमा विहारी ने बताया किस तरह मिली सफलता
2 हनुमा विहारी की गेंद पर रहाणे ने पकड़ा गजब का कैच, देखें वीडियो
3 AUS vs IND, 2nd Test: चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरे कप्तान कोहली, इस दिग्गज ने कहा हुई ‘विराट’ गलती