ताज़ा खबर
 

आईपीएल 2018: एक बार फिर मुंबई इंडियंस के पाले में लसिथ मलिंगा, फ्रेंचाइजी ने दी अहम भूमिका

मुंबई ने अभी तक आईपीएल में कुल 157 मैच खेल हैं जिसमें से 110 मैचों में मलिंगा मुंबई का हिस्सा रहे हैं। इस सीजन की नीलामी में हालांकि मलिंगा को ना तो मुम्बई ने खरीदा और ना किसी अन्य फ्रेंचाइजी ने। वह ना बिकने वाले सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रहे।

श्रीलंकाई गेंदाबज लसिथ मलिंगा (Photo: BCCI)

तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस ने बुधवार (7 फरवरी, 2018) को श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को आने वाले सीजन के लिए अपना गेंदबाजी मेंटॉर नियुक्त किया है। मलिंगा तकरीबन पिछले एक दशक से मुंबई के साथ जुड़े हुए हैं और इस टीम के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक हैं। मलिंगा लीग के आने वाले सीजन में मुंबई के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होंगे। मुंबई के सहयोगी स्टाफ में मुख्य कोच महेला जयावर्धने, गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड, बल्लेबाजी कोच रोबिन सिंह और फील्डिंग कोच जेम्स पेममेंट शामिल है।

मलिंगा ने अपनी नियुक्ति पर कहा, ‘मुंबई इंडियंस के साथ लंबे करियर के बाद यह मेरे लिए एक शानदार मौका और सम्मान है। पिछले एक दशक से मुंबई मेरे लिए दूसरा घर रहा है। एक खिलाड़ी के तौर पर मैंने मुंबई के साथ अपने सफर का आनंद उठाया है और अब मेंटॉर के तौर पर मैं अपने नए करियर के लिए तैयार हैं।’ मुंबई के मालिक आकश अंबानी ने बयान में कहा, ‘मुंबई इंडियंस युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए मशहूर है। उन युवा खिलाड़ियों के साथ ही शीर्ष खिलाड़ियों के लिए शेन बॉन्ड और मलिंगा की जोड़ी फायदेमंद साबित होगी।’

मुंबई ने अभी तक आईपीएल में कुल 157 मैच खेल हैं जिसमें से 110 मैचों में मलिंगा मुंबई का हिस्सा रहे हैं। इस सीजन की नीलामी में हालांकि मलिंगा को ना तो मुम्बई ने खरीदा और ना किसी अन्य फ्रेंचाइजी ने। वह ना बिकने वाले सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रहे। बता दें कि मलिंगा ने 300 से अधिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 300 से अधिक टी20 विकेट चटकाए हैं। आईपीएल में भी उनका सफर बहुत शानदार रहा है। इस प्रारूप में उन्होंने 110 मैचों में 157 विकेट चकाए हैं। उनका गेंदबाजी औसत 6.87 का रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App