ताज़ा खबर
 

AUSvsSL: पहले टेस्ट में श्रीलंका का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया पर भारी

ऑस्ट्रेलिया को पांचवें दिन जीत दर्ज करने के लिए 185 रन और बनाने हैं।

Author पल्लेकेल | July 29, 2016 11:56 PM
पहले टैस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका केखिलाफ बल्लेबाजी करते ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ। (AP Photo/Eranga Jayawardena)

श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे दबाव में दिख रही ऑस्ट्रेलिया ने 268 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुक्रवार (29 जुलाई) को यहां दूसरी पारी में तीन विकेट जल्दी गंवा दिए जिससे मेजबान टीम ने पहले क्रिकेट टेस्ट पर शिकंजा कस लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट 83 रन पर गंवा दिए थे जब खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल जल्दी खत्म करना पड़ा। उस समय कप्तान स्टीव स्मिथ 26 रन पर खेल रहे थे। दुनिया की नंबर एक टीम को पांचवें दिन जीत दर्ज करने के लिए 185 रन और बनाने हैं जबकि श्रीलंकाई स्पिन तिकड़ी का लक्ष्य शुरुआती ओवरों में विकेट झटकने का होगा।

श्रीलंका को ऑस्ट्रेलियाई पारी के दूसरे ही ओवर में रंगाना हेराथ ने कामयाबी दिलाई जब उन्होंने उपकप्तान डेविड वॉर्नर (1) को बोल्ड कर दिया। उस्मान ख्वाजा ने तीन चौके लगाये लेकिन ऑफ स्पिनर दिलरूवान परेरा की गेंद पर स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 33 रन था। इसके बाद लक्षण एस ने सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स (290 को आउट किया । एक रन बाद पहली पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले एडम वोजेस ने परेरा (0) को पगबाधा किया लेकिन रिव्यू पर फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया।

गेंद को टर्न लेते देख स्मिथ और वोजेस को अपने स्ट्रोक्स खेलने में काफी कठिनाई आई और रन धीमी गति से बने। स्मिथ ने 54 गेंद की पारी में एक भी चौका नहीं जड़ा है जबकि वोजेस 25 गेंद खेलकर नौ ही रन बना सके हैं। इससे पहले श्रीलंका के लिए कुशाल मेंडिस ने बेहतरीन शतक बनाया जबकि दोनों टीमों में से कोई और खिलाड़ी 50 से अधिक का स्कोर नहीं बना सका। सुबह 169 रन से आगे खेलते हुए मेंडिस अपनी पारी में सात रन ही जोड़ सके। वह मिशेल स्टार्क की गेंद पर विकेट के पीछे पीटर नेविल को कैच देकर लौटे। स्टार्क ने 84 रन देकर चार विकेट लिए। हेराथ और नुवान प्रदीप ने आखिरी विकेट के लिए 30 रन जोड़े। श्रीलंका ने दूसरी पारी में 353 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App