ताज़ा खबर
 

10 साल बाद पाकिस्तान की जमीन पर खेला जाएगा टेस्ट, श्रीलंका फिर करेगी दौरा

2009 में हुए आतंकी हमले के बावजूद 10 साल बाद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में एक टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंकाई टीम के आधिकारियों को अपनी सुरक्षा टीम पाकिस्तान भेजने का आग्रह किया है जो पाकिस्तान में जाकर सुरक्षा का जायजा लेंगे।

Author नई दिल्ली | July 18, 2019 7:24 PM
पाकिस्तान में एक टेस्ट खेलने पर श्रीलंका राजी। (twitter)

साल 2009 में पाकिस्तान दौरे के दौरान श्रीलंका टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद कोई भी देश पाकिस्तान में सीरीज खेलने को राजी नहीं था। ऐसे में उस सीरीज के बाद से वहां कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। लेकिन अब ठीक 10 साल बाद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में एक टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंकाई टीम के आधिकारियों को अपनी सुरक्षा टीम पाकिस्तान भेजने का आग्रह किया है जो पाकिस्तान में जाकर सुरक्षा का जायजा लेंगे।

ये पहली बार नहीं है जब श्रीलंका की टीम आतंकवादी हमले के बाद फिर से पाकिस्तान मैच खेलने जा रहा हो। इस से पहले 2018 में थिसारा परेरा के नेतृत्व में श्रीलंका टीम पाकिस्तान टी20 खेलने गई थी। श्रीलंका के अलावा जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज की टीमों ने भी पाकिस्तान का दौरा किया था। सुरक्षा कारणों के चलते कोई भी बड़ी टीम यहां खेलना नहीं चाहती है। ऐसे में श्रीलंका का यहां आकर टेस्ट मैच खेलना पाकिस्तान की अपने देश में क्रिकेट फिर से शुरू करने की उम्मीद को बढ़ावा देगा।

पाकिस्तानी दैनिक अंग्रेजी अखबार ‘द नेशन’ की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। अखबार को मिली सूचना के अनुसार पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच इस साल सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में टेस्ट मैच की श्रृंखला होनी है। श्रीलंका ने इस दो टेस्ट मैच की श्रृंखला का एक मैच लाहौर या कराची में खेलने पर सहमति जताई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी अधिकारी कोशिश कर रहे हैं कि दोनों टेस्ट मैच पाकिस्तान में ही हों लेकिन श्रीलंका के अधिकारियों ने इस पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले ट्रेवर बेलिस बने सनराइजर्स हैदराबाद के कोच, केकेआर को भी बना चुके हैं दो बार खिताब
2 World Cup 2019: सुपर ओवर के दौरान नीशम के कोच का निधन, उनके छक्का मारते ही थम गई सांसें
3 BCCI भी करता है महिला क्रिकेटर की उपेक्षा, दोपहर 2 बजे के बाद याद आया स्मृति मंधाना का जन्मदिन