ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल पर ICC ने लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

आईसीसी ने अपने ट्वीट में कहा कि इस मामले में आगे की जानकारी भी दी जाएगी। इस मुद्दे के ही कारण श्रीलंका ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत देरी से की थी। हालांकि, टीम ने इस मामले से साफ इनकार किया है। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टम्पस तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 34 रन बनाए लिए हैं।

Author Updated: June 17, 2018 6:09 PM
दिनेश चंडीमल। (फाइल फोटो)

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, चंडीमल को वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया है। आईसीसी ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर जारी पोस्ट के जरिए इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “श्रीलंका के कप्तान चंडीमल को आईसीसी की आचार संहिता 2.2.9 स्तर के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।” आईसीसी ने अपने ट्वीट में कहा कि इस मामले में आगे की जानकारी भी दी जाएगी। इस मुद्दे के ही कारण श्रीलंका ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत देरी से की थी। हालांकि, टीम ने इस मामले से साफ इनकार किया है। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टम्पस तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 34 रन बनाए लिए हैं।

प्रतीकात्मक चित्र।

डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जारी इस मैच में श्रीलंका वेस्टइंडीज की ओर से पहली पारी में बनाए गए 300 रनों स्कोर के तहत 13 रनों से पीछे है। महेला उद्वाते (11) और कासुन रंजीता नाबाद हैं। रंजीता ने खाता नहीं खोला है। श्रीलंका ने पहली पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल की ओर से खेली गई 119 रनों नाबाद शतकीय पारी के दम पर 253 रन बनाए थे।

इसके बाद उसने लाहिरु कुमारा (4/86) और कासुन (3/49) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज को अधिक बढ़त नहीं लेने दी और उसकी पहली पारी 300 रनों पर समेट दी। वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में डेवन स्मिथ (61) और शेन डॉरिक (55) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। इसके अलावा, रोस्टन चेस ने भी 41 रनों का अहम योगदान दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तो क्या मैच से 10 दिन पहले ही आयरलैंड रवाना हो गए महेंद्र सिंह धोनी? सामने आया वीडियो
2 Eng vs Aus: शॉन मार्श की 131 रनों की पारी भी नहीं बचा पाई ऑस्ट्रेलिया की लाज, दूसरे वनडे में भी मिली हार
3 अंपायरों ने मैच में बदली बॉल तो श्रीलंका ने छोड़ दिया टेस्ट मैच, खेलने से कर दिया इनकार
ये पढ़ा क्या?
X