ताज़ा खबर
 

IPL के दौरान एक्ट्रेस की बेटी को देख हो गए थे बोल्ड, अब हैट्रिक लेकर अभिमन्यु मिथुन ने रचा इतिहास

साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच खेला था। वनडे के अलावा अभिमन्यु भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट भी खेल चुके हैं।

abhimanyu-mithunअपनी वाइफ के साथ अभिमन्यु मिथुन।

तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने अपने 30वें जन्मदिन को यादगार बनाते हुए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया। तमिलनाडु के खिलाफ हैट्रिक सहित पांच विकेट झटकर अभिनव ने कर्नाटक की पकड़ मैच में मजबूत कर दी। अभिमन्यु मिथुन प्रसिद्ध तमिल अभिनेत्री राधिका सरथकुमार के दमाद हैं। अभिमन्यु ने साल 2015 में राधिका की बेटी रायने हार्डी से शादी रचाई थी। हार्डी और अभिमन्यु काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। इन दोनों की पहली मुलाकात एक आईपीएल मैच के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर इस दोस्ती ने प्यार का रूप ले लिया। साल 2015 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

वहीं कर्नाटक के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में हैट्रिक लेने अभिमन्यु मिथुन के लिए क्रिकेटर बनना कतई आसान नहीं था। अभिमन्यु राज्य स्तर पर जैवलिन थ्रोअर में अपना हाथ आजमाया था। जैवलिन थ्रोअर में सफलता नहीं मिलने पर उन्होंने क्रिकेट की ओर रुख किया। अभिमन्यु ने भारत के लिए साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था। भारतीय टीम में वह लंबे समय तक अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे।

साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच खेला था। वनडे के अलावा अभिमन्यु भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट भी खेल चुके हैं। बता दें कि फाइनल मैच में कर्नाटक ने बारिश से प्रभावित मैच में वीजेडी प्रणाली से तमिलनाडु को 60 रन से हराया। मिथुन ने 34 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे तमिलनाडु की पारी 49.5 ओवर में 252 रन पर सिमट गयी। मिथुन ने 50वें ओवर की तीसरी , चौथी और पांचवीं गेंद पर शाहरुख खान, एम मोहम्मद और मुरुगन अश्विन के विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की।

वहीं तमिलनाडु के लिए अभिनव मुकुंद ने 85 और बाबा अपराजित ने 66 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की। कर्नाटक ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तेजी से बल्लेबाजी की। टीम ने जब 23 ओवर में एक विकेट पर 146 रन बनाए तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 52 और मयंक अग्रवाल 69 रन पर नाबाद थे। लगभग 40 मिनट तक बारिश नहीं रूकने के बाद अंपायरों ने मैच को यही समाप्त कर दिया और जीत कर्नाटक की हो गई।

Next Stories
1 बांग्लादेश सीरीज से पहले गुरु मंत्र लेने धोनी के घर पहुंचे ऋषभ पंत, सामने आई तस्वीर
2 बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने बेच दी फैक्ट्री, अब टीम इंडिया में डेब्यू को तैयार शिवम दुबे
3 बीसीसीआई ने आईसीसी को फिर दिखाया आईना, पूछा- हमारे बिना तुम्हारा वजूद ही क्या है?
ये पढ़ा क्या?
X