ताज़ा खबर
 

वीडियो: डुप्लेसिस के चक्कर में पत्रकार और सुरक्षा अधिकारी के बीच हुई जमकर धक्का-मुक्की

इस घटना पर फॉफ डुप्लेसिस ने तो कुछ नहीं कहा लेकिन, उनकी टीम के साथी खिलाड़ी हाशिम अमला ने ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों पर गुस्सा जताया।

South African Cricket Team, Channel Nine Journalist, South African skipper, Faf du Plessis, South African team security, security manhandles Australian journalist, Adelaide airport, Ball tampering, Cricket South Africa, International Cricket Councilफॉफ डुप्लेसिस का इंटरव्यू लेने की कोशिश कर रहे चैनल नाइन के पत्रकार के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम के सुरक्षा अधिकारी ने धक्का मुक्की की।(Photo: Twitter)

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की सुरक्षा के लिए आस्ट्रेलियाई दौरे पर आए एक सुरक्षा अधिकारी ने एक पत्रकार के साथ धक्का-मुक्की कर ली। इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया में खूब शेयर किया जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार के साथ सुरक्षा अधिकारी की धक्का-मुक्की उस वक्त हुई जब पत्रकार अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस का इंटरव्यू लेने की कोशिश कर रहा था। इस घटना पर फॉफ डुप्लेसिस ने तो कुछ नहीं कहा लेकिन, उनकी टीम के साथी खिलाड़ी हाशिम अमला ने ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों पर गुस्सा जताया और ट्वीट कर कहा कि पत्रकारों का यह व्यवहार निराशाजनक है। उन्होंने लिखा, ‘निराशाजनक, रिपोर्टर का बर्ताव उकसाने वाला था। एक आदमी को शांति से चलने दीजिये। आप तमीज और इज्जत से पेश आ सकते हैं, शायद आपको जवाब भी मिल जाता।’

दरअसल, फॉफ डुप्लेसिस पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगा है और इस सिलसिले में आईसीसी जांच कर रही है। यदि दक्षिण अफ्रीकी कप्तान पर यह आरोप साबित हो जाता है तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। इसी सिलसिले में ऑस्ट्रेलिया के नाइन नेटवर्क के एक पत्रकार ने फॉफ डुप्लेसिस से बात करनी चाही। लेकिन पत्रकार की यह कोशिश नाकाम रही और दक्षिण अफ्रीकी टीम की सुरक्षा में तैनात अधिकारी ने उसे फॉफ से मिलने से रोक दिया। इस दौरान सुरक्षा अधिकारी की पत्रकार के साथ काफी धक्का-मुक्की भी हुई।

यह घटना सोमवार की है, जब फॉफ डुप्लेसिस दक्षिण अफ्रीकी टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ एडिलेड एयरपोर्ट पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर चैनल नाइन के पत्रकार जैसे ही दक्षिण अफ्रीकी कप्तान का इंटरव्यू लेने पहुंचा तो सुरक्षा अधिकारी ने उसे कंधे से धक्का देकर लाइन से बाहर कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने उस सुरक्षा अधिकारी का नाम जुनैद वेड बताया है। आस्ट्रेलियाई मीडिया में छपी रिपोर्ट में लिखा गया है कि फॉफ ने इस घटना के समय हेडफोन पहना था और घटना से पहले उन्होंने पत्रकारों की ओर देखकर हाथ भी हिलाया था। जिसके बाद कुछ पत्रकारों ने उनका इंटरव्यू लेने की कोशिश की। यह वाकया कई बार दोहराया गया। एयरपोर्ट के बाहर भी पत्रकार ने एक बार फॉफ डुप्लेसिस से मिलने की कोशिश की लेकिन इस बार भी सुरक्षा अधिकारी ने उसे ऐसा करने से रोक दिया और दोनों हाथ फैलाकर पत्रकार का रास्त रोक दिया।

वीडियो: देखिए कैसे सुरक्षा गार्ड ने पत्रकार को धक्का देकर बाहर कर दिया

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीम इंडिया के इन खिलाडि़यों के कारण अंग्रेजों को चार साल बाद भारत में मिली हार
2 भारत ने इंग्‍लैंड को 246 रन से हराया, सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त
3 IND vs ENG दूसरा टैस्ट: इंग्लैंड को जीत के लिए 318 रनों की दरकार, भारत को चाहिए 8 विकेट