ताज़ा खबर
 

शॉन पोलॉक ने कहा, हार्दिक पंड्या नहीं बेन स्‍टोक्‍स हैं मौजूदा समय के बेस्‍ट ऑलराउंडर

पोलॉक का मानना है कि टी-20 की लोकप्रियता ने कई हरफनमौला खिलाड़ियों को जन्म दिया है। वह मौजूदा दौर में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी मानते हैं। पंड्या को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अपने खेल के एक पक्ष, या तो बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी, को बेहद मजबूत करने की जरूरत है।

Author Updated: August 11, 2018 7:09 AM
हार्दिक पंड्या और बेन स्‍टोक्‍स।

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉक का मानना है कि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हार्दिक पंड्या से बेहतर ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले हार्दिक पंड्या भविष्य में एक बेहतर ऑलराउंडर बन सकते हैं। अगर पंड्या को लंबे समय तक क्रिकेट खेलनी है तो उन्हें अपने खेल के एक पक्ष पर ध्यान देना होगा। पोलॉक का मानना है कि टी-20 की लोकप्रियता ने कई हरफनमौला खिलाड़ियों को जन्म दिया है। वह मौजूदा दौर में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी मानते हैं। पंड्या को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अपने खेल के एक पक्ष, या तो बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी, को बेहद मजबूत करने की जरूरत है। पोलॉक ने आईएएनएस से कहा, “टी-20 क्रिकेट ने कई खिलाड़ियों को यह महसूस कराया है कि वह गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे सकते हैं। जहां तक पूरे विश्व में हरफनमौला खिलाड़ियों की बात है तो किसी एक को चुनना मुश्किल है, लेकिन मेरा मानना है कि बेन स्टोक्स मौजूदा दौर में सर्वश्रेष्ठ हैं।”

हार्दिक पंड्या और विराट कोहली

पोलॉक ने कहा, “भारतीय क्रिकेट की बात करें तो पांड्या शायद लंबी रेस का घोड़ा हो सकते हैं। मुझे लगता है कि विराट कोहली को उनकी स्टाइल और खेल के प्रति उनका नजरिया पसंद है। ऐसा लगता है कि वह रन भी बना सकते हैं और विकेट भी ले सकते हैं। जाहिर सी बात है कि समय ही इस बारे में बताएगा।”उन्होंने कहा, “हार्दिक को शांति से बैठकर किसी एक चीज (बल्लेबाजी या गेंदबाजी) को मुख्य रूप से चुनने की जरूरत है जो उन्हें टीम में बनाए रखे और फिर दूसरी चीज में उन्हें योगदान देना चाहिए क्योंकि दोनों ही तरह से टीम में योगदान देना काफी मुश्किल होता है।”

पूर्व कप्तान ने कहा, “अगर वह आराम से इस बारे में सोचते हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि वह भारत के एक शानदार हरफनमौला खिलाड़ी बन सकते हैं।”पोलॉक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 303 वनडे खेले थे जिसमें उन्होंने 393 विकेट लिए थे उन्होंने 3,519 रन भी बनाए थे। (आईएएऩएस इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विराट कोहली ने लॉर्ड्स में बिना खाता खोले ही शतकवीर जैसे उठाया बल्ला, देखें वीडियो
2 India vs England 2nd Test Highlights: दूसरे दिन का खेल खत्म, 107 रन पर सिमटी भारतीय टीम
3 Ind vs Eng 2nd Test: मैच होगा या नहीं! जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा लॉर्ड्स का मौसम
ये पढ़ा क्या?
X