ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 5th ODI: लुंगी की बॉलिंग से उड़ी टीम इंडिया, सात में से अकेले लिए चार विकेट, अंतिम 90 बॉल में बने सिर्फ 78 रन

India vs South Africa 2018 5th ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवें वनडे मैच में तेज गेंदबाज लुंगी नजीडी ने जबर्दस्त गेंदबाजी की। उन्होंने स्लॉग ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए ताबड़तोड़ चार विकेट झटक लिए। इसके चलते भारतीय बल्लेबाज 274 रन ही बना सके।
इमरान ताहिर के साथ लुंगी नजीडी (दाएं)। (फोटो सोर्स: एपी)

दक्षिण अफ्रीका के उभरते हुए तेज गेंदबाज लुंगी नजीडी ने पांचवें एकदिवसीय मैच में भारत को 274 रन पर ही रोक दिया। उन्होंने महज 51 रन देकर चार विकेट चटकाए। लगातार विकेट गिरने के कारण भारतीय बल्लेबाज स्लॉग ओवरों में छह रन प्रति ओवर से भी कम के औसत से रन बना सके। रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद भारतीय पारी पूरी तरह बिखर गई। एक समय भारत का प्रोजेक्टेड स्कोर 300 से पार लग रहा था, लेकिन लुंगी नजीडी ने उसी वक्त शतक लगा चुके रोहित को विकेटकीपर क्लासेन के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद तो एक के बाद एक विकेट गिरते गए। अजिंक्य रहाणे भी कप्तान विराट कोहली की तरह रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। श्रेयस अय्यर ने विकेट पर जमने की कोशिश की थी। उन्होंने 37 गेंदों पर 30 रन बनाए थे। लुंगी ने उन्हें भी क्लासेन के हाथों विकेट के पीछे कैच आउट करा दिया। मंगलवार (13 फरवरी) को दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी थी। इससे अफ्रीकी कप्तान का फैसला गलत होता दिख रहा था, लेकिन लुंगी ने अपने कप्तान के फैसले को काफी हद तक सही साबित करने में मदद की।

अय्यर के बाद मोर्चा संभालने आए हार्दिक पांडया तो पहली ही गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाकर वापस पवेलियन चलते बने। अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ रन बनाने में पांडया को महारत हासिल है, लेकिन वह मंगलवार को (13 फरवरी) को कोई कमाल नहीं कर सके। उनका विकेट भी लुंगी ने ही झटका। क्रिकेट जगत में फिनिशर के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके। वह 17 गेंदों में महज 13 रन बनाकर चलते बने। लुंगी ने ही धोनी का भी महत्वपूर्ण विकेट लिया था। युवा तेज गेंदबाज ने उन्हें मारक्रम के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद विकेट पर आए भुवनेश्वर कुमार ने 20 बॉल में 19 रन बनाए। वहीं, कुलदीप यादव दो रन पर नाबाद रहे। भुवनेश्वर के कारण ही भारत 274 रन का स्कोर बना पाया। बता दें कि पोर्ट एलिजाबेथ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच वनडे मैच खेले जा चुके हैं। भारत यहां पर एक भी मैच नहीं जीत सका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.