South Africa Women won by 5 wkts against india at New Wanderers Stadium Johannesburg- IND vs SA: तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को 5 विकेट से हराया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs SA: तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को 5 विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सुने लूस सबसे अधिक 41 रन बनाने में कामयाब रही। इसके अलावा सी ट्रायोन ने 15 गेंदों में ताबड़तोड़ 34 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। भारत की तरफ से पूजा वस्त्रकार सबसे अधिक दो विकेट लेने में कामयाब रही।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो मैच जीतने के बाद भारतीय महिला टीम को तीसरे मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। 134 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 19 ओवर में पांच विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रही। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सुने लूस सबसे अधिक 41 रन बनाने में कामयाब रही। इसके अलावा सी ट्रायोन ने 15 गेंदों में ताबड़तोड़ 34 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। भारत की तरफ से पूजा वस्त्रकार सबसे अधिक दो विकेट लेने में कामयाब रही। इससे पहले अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम बल्लेबाजी क्रम ध्वस्त होने के कारण 133 रन पर सिमट गई। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर (48) और स्मृति मंधाना (37) की पारियों की बदौलत 12वें ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय पारी 17 .5 ओवर में सिमट गई। हरमनप्रीत ने 30 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और छह चौके मारे।

mithali raj भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

पहले ही ओवर में अनुभवी मिताली राज (00) का विकेट गंवाने के बाद हरमनप्रीत और स्मृति ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 55 रन जोड़े। लेग स्पिनर डेन वान नीकर्क ने स्मृति को मोसेलिन डेनियल्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। स्मृति ने 24 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा।

तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल (30 रन पर पांच विकेट) ने हरमनप्रीत को विकेट के पीछे कैच कराके पहली सफलता हासिल की और फिर भारतीय पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई। तेज गेंदबाज मासाबाता क्लास (20 रन पर दो विकेट) ने शबनम का अच्छा साथ निभाया जिससे भारत ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ नौ रन जोड़कर गंवाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App