सबसे जल्दी 100 वनडे विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बने ताहिर, विंडीज को हराया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सबसे जल्दी 100 वनडे विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बने ताहिर, विंडीज को हराया

ताहिर ने नौ ओवर में 45 रन देकर सात विकेट लिए जो वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Author बासेटेरे | June 16, 2016 3:50 PM
दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर। (फाइल फोटो)

इमरान ताहिर के रिकॉर्ड प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के छठे मैच में वेस्टइंडीज को 139 रन से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 343 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम 38 ओवर में 204 रन पर आउट हो गई। ताहिर ने नौ ओवर में 45 रन देकर सात विकेट लिए जो वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके साथ ही ताहिर ने सबसे जल्दी 100 वनडे विकेट लेने का मोर्नी मोर्कल का दक्षिण अफ्रीकी रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने 58 मैचों में यह कारनामा किया है।

इससे पहले हाशिम अमला के 23वें वनडे शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने विशाल स्कोर बनाया। अमला ने 99 गेंद में 13 चौकों की मदद से 110 रन बनाए। उन्होंने किंटोन डिकाक के साथ पहले विकेट के लिए 182 रन जोड़े। डिकाक ने 71 और फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 73 रन बनाए जबकि क्रिस मौरिस ने 40 रन का योगदान दिया। डु प्लेसिस ने सिर्फ 50 गेंद में 73 रन बनाए जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे।

वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही लेकिन इसके बाद ताहिर और तबरेज शम्सी (दो विकेट) ने उसकी पारी को बिखेर दिया। जोनाथन चार्ल्स (49) और मर्लोन सैमुअल्स (24) के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App