ताज़ा खबर
 

SA vs SL: मलिंगा पर भारी पड़े ताहिर, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को सुपर ओवर में हराया

SA vs SL: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने मात्र 135 रनों का मामूली लक्ष्य रखा। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के सामने नतमस्तक हो गई और 20 ओवरों में 134 रन ही बना सकी।

इमरान ताहिर की शानदार गेंदबाजी, सुपर ओवर में हारा श्रीलंका (Picture source ICC Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला केप टाउन के न्युलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को सुपरओवर में हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने मात्र 135 रनों का मामूली लक्ष्य रखा। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के सामने नतमस्तक हो गई और 20 ओवरों में 134 रन ही बना सकी।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कामिन्दु मेंडिस के 41 रनों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 134 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए आदिले फेहलुकवायो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए। आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका एक समय आसानी से लक्ष्य के करीब जाती दिख रही थी। लेकिन मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के चलते अफ्रीका आखिरी 2 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हुए 6 रन नहीं बना सकी और ये टाई हो गया। आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे। जैसे ही उदाना की आखिरी गेंद पर ताहिर एक रन के लिए भागे श्रीलंका के विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने स्टंप पर सीधा थ्रो मारा जो चूक गया और श्रीलंका ये मैच जीतते-जीतते रह गया। मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 11 रन देखर 2 विकेट चटकाए।

 

टाई होने के बाद मैच सुपर ओवर में गया। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 14 रन बनाए। अफ़्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने श्रीलंका के कप्तान को एक छक्का और चौका जड़ा। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने गेंदबाजी करने के लिए लेग स्पिनर इमरान ताहिर को चुना और उन्होंने सिर्फ पांच रन दिए जिसमें दो वाइड थीं। ताहिर की फिरकी के आगे परेरा और फर्नांडो 3 रन से ज्यादा नहीं बना सके और श्रीलंका मैच हार गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App