ताज़ा खबर
 

SA vs ENG: LIVE मैच के दौरान बेन स्टोक्स ने फैन को दी गाली, फिर मांगनी पड़ी माफी

South Africa vs England, 4th Test: पवेलियन लौटते समय स्टोक्स ने अपना गुस्सा एक दक्षिण अफ्रीकी फैन पर जाहिर कर दिया। वांडरर्स स्टेडियम में गुस्से में दी गई गाली रिकॉर्ड हो गई, वहीं लाइव मैच के दौरान प्रसारित भी हो गई।

बेन स्टोक्स। (Source: Reuters))

SA vs ENG, 4th Test, England tour of South Africa, 2019-20: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद एक फैन को गाली दे बैठे। स्टोक्स पारी के दौरान कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकें और महज दो रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पवेलियन लौटते समय स्टोक्स ने अपना गुस्सा एक दक्षिण अफ्रीकी फैन पर जाहिर कर दिया। वांडरर्स स्टेडियम में गुस्से में दी गई गाली रिकॉर्ड हो गई, वहीं लाइव मैच के दौरान प्रसारित भी हो गई। मैच के प्रसारण के दौरान दिखा कि स्टोक्स ने आउट होने के बाद पवेलियन जाते समय अभ्रद भाषा का इस्तेमाल करते हुए दुर्व्यवहार कर रहे प्रशंसक से कहा, ‘मुझे यह सब मैदान के बाहर कह कर दिखाओ।’ यह क्लिप तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इसके बाद मैच के दौरान पवेलियन जाते समय स्थानीय प्रशंसक से अभ्रदता करने पर माफी मांगते हुए स्टोक्स ने कहा कि इस प्रशंसक ने उनके लिए बार बार गंदी भाषा का इस्तेमाल किया। स्टोक्स ने वंडरर्स मैदान में किए अपने व्यवहार को भी ‘गैरपेशवर’ करार दिया। इंग्लैंड क्रिकेट के संचालकों ने हालांकि दावा किया पहले दिन के खेल के दौरान टीम के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को व्यक्तिगत दुर्व्यवहार (अभद्र भाषा) का सामना करना पड़ा।

इस प्रशंसक ने दक्षिण अफ्रीकी वनडे टीम की जर्सी पहन रखी थी और वह पवेलियन की सीढियां चढते समय स्टोक्स के खिलाफ गंदी भाषा का इस्तेमाल कर रहा था। स्टोक्स ने ट्विटर पर जारी बयान में कहा, ‘‘ मैं अपनी भाषा के लिए माफी मांगना चाहता हूं जो मेरे आउट होने के बाद आज लाइव प्रसारण पर सुनी गयी। मुझे उस तरह से प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘ जब मैं मैदान छोड़ रहा था, मुझे भीड़ से बार-बार अभ्रद भाषा का सामना करना पड़ा। मैं स्वीकार करता हूं कि मेरी प्रतिक्रिया गैरपेशेवर थी। मैं ईमानदारी से उस भाषा के लिए माफी मांगता हूं, खास कर उन युवा प्रशंसकों से जो दुनिया भर में इस मैच का सीधा प्रसारण देख रहे थे।’’ बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 192 रन बना लिये थे। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 माही की वापसी पर बोले रवि शास्त्री, IPL में फॉर्म नहीं रहा तो धोनी कह देंगें ‘थैंक्यू वेरी मच’
2 VIDEO: नींद पूरी न होने के बावजूद श्रेयस अय्यर ने खेली तूफानी पारी, कहा- आगे भी जारी रखना चाहूंगा यह काम
3 IND vs NZ T20: 27 गेंद में 56 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर बोले KL राहुल, मुझे विकेट के पीछे रहना पसंद है क्योंकि..
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit