ताज़ा खबर
 

South Africa vs England 2nd Test Playing 11, SA vs ENG Live Score Updates: अफ्रीका के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी इंग्लैंड, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं रूट और बटलर

SA vs ENG, South Africa vs England 2nd Test Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Live Cricket Score Updates: चार साल पहले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने 11 छक्के जड़कर 198 गेंद में 258 रन बनाए थे और जॉनी बेयरस्टो (191 गेंद में नाबाद 150 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 399 रन की विश्व टेस्ट रिकॉर्ड साझेदारी बनाई थी।

South Africa vs England, SA vs ENG 2ndTest Playing 11 LIVE: दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड।

SA vs ENG, South Africa vs England 2ndTest Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match LIVE Updates: इंग्लैंड की टीम शुक्रवार से न्यूलैंड्स पिच पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर बराबरी हासिल करना चाहेगी। इंग्लैंड को पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से 107 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था जिससे वह जीत दर्ज करने के लिए हर विभाग में सुधार करना चाहेगी। चार साल पहले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने 11 छक्के जड़कर 198 गेंद में 258 रन बनाए थे और जॉनी बेयरस्टो (191 गेंद में नाबाद 150 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 399 रन की विश्व टेस्ट रिकॉर्ड साझेदारी बनाई थी।

इंग्लैंड ने उस मैच में जीत से चार मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत हासिल कर सीरीज जीत ली थी। लेकिन इस बार टीम सेंचुरियन में शुरूआती मुकाबले में हार गई जिससे टीम अब इस टेस्ट में जीत से 1-1 से बराबरी पर आना चाहेगी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपनी टीम के विदेशों में हालिया खराब रिकॉर्ड से काफी दबाव में हैं। बेयरस्टो ने सेंचुरियन में एक और नौ रन बनाए जिससे उनके न्यूलैंड्स में इस बार खेलने की संभावना कम है। न्यूलैंड्स में 2016 में दोनों टीमों ने पहली पारियों में 600 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया था।

2011 से यहां हुए 11 टेस्ट मैचों में केवल एक ही ड्रा रहा था। दक्षिण अफ्रीका ने 10 में से नौ मैच जीते और एक गंवाया है। दक्षिण अफ्रीका के चोटिल ऐडन मार्कराम की जगह सलामी बल्लेबाज पीटर मलान को पदार्पण कराने की उम्मीद है। इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट में स्पिनर के बिना उतरी थी लेकिन न्यूलैंड्स की पिच पर स्पिनरों की जरूरत है इसलिये उसके लिये स्पिनर का चयन भी दुविधा भरा होगा क्योंकि टीम के पहुंचने के बाद जैक लीच बीमार है। वह उबर रहे हैं लेकिन उनका मैच में उतरना संभव नहीं है।

लेग स्पिनर मैट पार्किन्सन पहले दो अभ्यास मैचों में प्रभावित नहीं कर सके। आफ स्पिनर डाम बेस को स्टैंडबाय के तौर पर बुलाया गया और उनके अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह चुने जाने की उम्मीद है। इंग्लैंड के सबसे अहम तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने बुधवार को नेट अभ्यास में गेंदबाजी नहीं की।

संभावित प्लेइंग इलेवन-

दक्षिण अफ्रीका: वर्नोन फिलेंडर, डीन एल्गर, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वैन डेर डूसन, आइडेन मार्कराम, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, जुबैर हमजा, एनरिच नॉर्टजे।

इंग्लैंड: जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जो डेनली, जोस बटलर (विकेकीपर), जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, बेन स्टोक्स, जो रूट (कप्तान), डोमिनिक सिबली, सैम क्यूरन, जोफ्रा आर्चर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mumbai vs Karnataka Live Cricket Score, MI vs KAR Playing 11 LIVE Updates: शर्मनाक हार के बाद वापसी करना चाहेगी मुंबई, रहाणे-शॉ पर होगी नजरें
2 U-19 वर्ल्ड कप में शतक जड़ भारत को दिलाई थी जीत, अब मनजोत कालरा पर धोखाधड़ी के कारण लगा एक साल का बैन
ये पढ़ा क्या?
X